अयोध्या मामले में अदालत के फैसले का हो सम्मान : मायावती

Court verdict in Ayodhya case should be respected: Mayawati
अयोध्या मामले में अदालत के फैसले का हो सम्मान : मायावती
अयोध्या मामले में अदालत के फैसले का हो सम्मान : मायावती

लखनऊ, 7 नवंबर (आईएएनएस)। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि अदालत के फैसले का हर हाल में सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, अयोध्या प्रकरण के संबंध में मा सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजकल में ही आने की संभावना है, जिसको लेकर जनमानस में बेचैनी व विभिन्न तरह की आशंकाएं स्वाभाविक हैं। ऐसे में समस्त देशवासियों से विशेष अपील है कि वे कोर्ट के फैसले का हर हाल में सम्मान करें, यही देशहित व जनहित में सवरेत्तम उपाय है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि सत्ताधारी पार्टी व केंद्र एवं राज्य सरकारों की भी यह संवैधानिक व कानूनी जिम्मेदारी बनती है कि वे इस खास मौके पर लोगों के जानमाल व मजहब की सुरक्षा की हर प्रकार की गारंटी सुनिश्चित करें और सामान्य जनजीवन को प्रभावित न होने दें।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में मामले में 40 दिन सुनवाई करके 16 अक्टूबर को पूरी करने के बाद अयोध्या भूमि विवाद मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। माना जा रहा है कि शीर्ष अदालत 17 नवंबर से पहले फैसला सुना सकती है, क्योंकि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई उसी दिन सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वह राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में संविधान पीठ की अगुवाई कर रहे हैं।

Created On :   7 Nov 2019 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story