ओडिशा : कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 8 हजार के पार, स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

September 2nd, 2021

हाईलाइट

  • ओडिशा में कोविड की मौत का आंकड़ा 8 हजार के पार

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 से 53 और लोगों की मौत के साथ ही ओडिशा में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8,000 को पार कर गई है। अब, राज्य में कोविड की मृत्यु का आंकड़ा 8,022 है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के अनुसार, सबसे ज्यादा 19 लोगों की मौत खोरधा जिले से हुई। इसके बाद क्योंझर और जगतसिंहपुरसे छह-छह और पुरी और कटक जिलों से पांच-पांच लोगों की मौत हुई। सरकार ने कहा है कि जाजपुर में कोविड -19 के कारण चार और केंद्रपाड़ा में दो और नयागढ़, नबरंगपुर, मयूरभंज, झारसुगुडा, बोलांगीर और अंगुल जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

विभाग ने ट्वीट कर कहा, यह सूची किसी विशेष दिन में होने वाली मौतों को नहीं दर्शाती है। यह उन पिछली मौतों का जानकारी देती है जिनके लिए मृत्यु लेखा ऑडिट प्रक्रिया को विधिवत पूरा किया गया है और मौत का कारण कोविड -19 माना गया है। राज्य ने नये 719 कोविड मामले भी दर्ज किए हैं, जिनमें से 125 मामले 18 वर्ष से कम आयु के हैं। अब, ओडिशा में कुल कोविड -19 पॉजिटिव मामले बढ़कर 10,08,469 हो गए। जैसा कि 9,93,235 व्यक्ति बीमारी से उबर चुके हैं, पॉजिटिव मामले 7,159 थे।

इस बीच राज्य सरकार की ओर से जारी नए दिशा-निर्देश बुधवार सुबह छह बजे से लागू हो गए हैं। अब दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं और राज्य के किसी भी हिस्से में वीकेंड में कोई बंद नहीं रहेगा।

(आईएएनएस)