comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

40 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में कॉक्स एंड किंग्स की जांच शुरू

October 04th, 2019 20:31 IST
 40 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में कॉक्स एंड किंग्स की जांच शुरू

कोलकाता, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। कोलकाता पुलिस ने टूर ऑपरेटर कॉक्स एंड किंग्स (इंडिया) के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन के मामले की जांच शुरू कर दी है। कॉक्स एंड किंग्स (इंडिया) के खिलाफ कथित तौर पर लगभग 75 लोगों से विदेशी टूर के बहाने 40 करोड़ रुपये जुटाने का आरोप है।

एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस ऑपरेटर ने लोगों को विदेशी टूर कराने के लिए रुपये लिए मगर उन्हें टूर नहीं कराया गया और न ही उनकी बुकिंग राशि वापस की गई।

खबरों के अनुसार, कंपनी ने कथित रूप से अपने 6-रसेल स्ट्रीट कार्यालय को बंद कर दिया है और विदेशी टूर कराने के लिए असमर्थता की सूचना भी दी है। ऐसी भी रिपोर्ट आई है कि कंपनी ने अपने दो हजार कर्मचारियों को उनका तीन महीने का बकाया वेतन देने में असमर्थता जताते हुए उन्हें इस्तीफा देने को कहा है।

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि कैमेलिया दत्ता और अन्य द्वारा दर्ज की गई शिकायतों के आधार पर कॉक्स एंड किंग्स (इंडिया) लिमिटेड कंपनी के निदेशकों और प्रमोटरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि कंपनी के खिलाफ शेक्सपियर सरणी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने की शिकायत दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ताओं ने कंपनी पर विभिन्न बाहरी देशों का टूर कराने के बहाने बुकिंग की रकम में 7.50 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा, पूछताछ से पता चला है कि कंपनी ने अपनी प्रतिष्ठा के आधार पर विभिन्न देशों में पर्यटन के तौर पर लगभग 75 शिकायतकर्ताओं से 40 करोड़ रुपये की बड़ी राशि एकत्र की है। लेकिन न तो कंपनी ने अपना वादा पूरा किया और न ही बुकिंग के पैसे वापस किए।

अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस का जासूसी विभाग इस मामले की जांच कर रहा है।

कमेंट करें
SuWw0