JNU मामला : चार्जशीट में बेटी का नाम आने पर बोले डी राजा- कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई

CPI MP D Raja on chargsheet over 2016 JNU sedition case
JNU मामला : चार्जशीट में बेटी का नाम आने पर बोले डी राजा- कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई
JNU मामला : चार्जशीट में बेटी का नाम आने पर बोले डी राजा- कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई
हाईलाइट
  • दिल्ली पुलिस ने सोमवार को JNU देशद्रोह मामले में चार्जशीट फाइल की है।
  • देशविरोधी नारों के मामले में अपनी बेटी का नाम आने पर डी राजा ने दी प्रतिक्रिया।
  • राजा ने कहा- आरोप राजनीति से प्रेरित हैं
  • हम कोर्ट में इसके खिलाफ लड़ेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में  तीन साल पहले लगे देशविरोधी नारों के मामले में अपनी बेटी का नाम आने पर कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) सांसद नेता डी राजा की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा है कि राजनीतिक उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए ये आरोप लगाए गए हैं, हम इनके खिलाफ कोर्ट में लड़ेंगे।

डी राजा ने कहा, "तीन साल बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट फाइल की है और कुछ छात्रों पर देशद्रोह का आरोप लगाया है। इनमें हमारे छात्र संगठन, ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (AISF) के भी छात्रों का नाम है।" उन्होंने कहा, "अभी हम सिर्फ यह कह सकते हैं कि ये आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। कोई भी AISF के ऊपर देशविरोधी गतिविधियों का इल्जाम नहीं लगा सकता। हमें कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। हमारे छात्र इस तरह की गतिविधियों में लिप्त हो ही नहीं सकते। सरकार उन पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं कर सकती। हम इसके खिलाफ कोर्ट में लड़ेंगे।"

गौरतलब है कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू कैंपस में लगे देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को चार्जशीट पेश की है। पटियाला हाऊस कोर्ट में यह चार्जशीट पेश की गई है। 1200 पन्नों की इस चार्जशीट में 10 लोगों के नाम हैं, जिनमें कन्हैया कुमार, सयैद उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आकिब हुसैन, बशरत अली, मुजीब हुसैन गट्टू, उमर गुल, मुनीब हुसैन गट्टू,रईस रसूल और खालिद बशीट भट शामिल हैं। इसके अलावा 36 अन्य लोगों के नाम की भी लिस्ट कोर्ट को सौंपी गई हैं, जिनके खिलाफ आरोप तो हैं, लेकिन पर्याप्त सबूत नहीं है। इन 36 लोगों में शहला राशिद और डी राजा की बेटी अपराजिता का नाम शामिल है।

बता दें कि JNU कैंपस में 9 फरवरी की रात को संसद हमले का दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान यहां भारत तेरे टूकड़े होंगे...जैसे कई देश विरोधी नारे लगे थे।
 

Created On :   14 Jan 2019 1:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story