दैनिक भास्कर हिंदी: क्राइम ब्रांच ने संभाली अमन बैंसला आत्महत्या मामले की जांच

October 29th, 2020

हाईलाइट

  • क्राइम ब्रांच ने संभाली अमन बैंसला आत्महत्या मामले की जांच

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को 22 वर्षीय व्यवसायी अमन बैसला की आत्महत्या के मामले को अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) में स्थानांतरित कर दिया है। बैसला ने सितंबर में दिल्ली के रोहिणी स्थित अपने कार्यालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

यह कदम उठाने से पहले, युवक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें कुछ व्यक्तियों के खिलाफ मानसिक उत्पीड़न और आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का दावा किया गया था।

दिवंगत व्यवसायी को इंसाफ दिलाने के लिए उनके परिजनों और अन्य लोगों ने गुरुवार को दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईवे पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया।

सोशल मीडिया पर भी लोगों से इस मामले में अपनी आवाज उठाने का आह्वान किया गया था। हैशटैग जस्टिस फॉर अमन बैंसला के साथ लोगों से फ्लाईओवर पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान भी किया गया था।

उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सीमा से लगे डीएनडी टोल प्लाजा पर सुबह करीब 11 बजे के करीब 1500 से 2,000 प्रदर्शनकारी एकत्र हुए।

बाद में वे पुलिस हेड क्वार्टर जाने के लिए दिल्ली की ओर बढ़े।

इस वजह से डीएनडी पर काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही और वाहनों के आवागमन के लिए ट्रैफिक डायवर्ट का भी सहारा लेना पड़ा।

बाद में प्रदर्शनकारियों को रोक दिया गया और वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने के लिए मना लिया, जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हो पाई।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले की गंभीरतापूर्वक जल्द से जल्द जांच की जाएगी।

पुलिस के अनुसार, मृतक के पिता राम निवास ने एक शिकायत देकर आरोप लगाया है कि उनके बेटे की आत्महत्या के लिए एक महिला के अलावा सुमित गोस्वामी और विपिन खत्री जिम्मेदार हैं। बैंसला ने आत्महत्या से पहले जो वीडियो बनाई थी, उसमें भी इन लोगों का जिक्र है।

एकेके/आरएचए