comScore

यूपी में बढ़ रहे अपराध, सरकार को बर्खास्त करें : कांग्रेस

October 14th, 2020 20:30 IST
 यूपी में बढ़ रहे अपराध, सरकार को बर्खास्त करें : कांग्रेस

हाईलाइट

  • यूपी में बढ़ रहे अपराध, सरकार को बर्खास्त करें : कांग्रेस

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को एनआसीबी के आंकड़ों के हवाले से कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। खासकर महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को देखते हुए राज्य सरकार को बर्खास्त किए जाने की मांग की।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, उप्र सरकार को तुरंत बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। राज्य गलत कारणों से सुर्खियों में है। लोग, खासकर महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, यह एक गंभीर चिंता का विषय है कि अपराधी उप्र में खुद को प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके ऊपर किसी का हाथ है, सरकार का समर्थन है- ऐसा होते हमें सुनने और देखने को मिल ही रहा है।

पवन ने आगे कहा, लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार अपराधियों के साथ खड़ी है। इससे ज्यादा खतरनाक और कुछ हो ही नहीं सकता। खासकर यह आम जन मानस के लिए यह स्थिति बहुत डरा देने वाला है। ये न केवल अपराधियों का साथ निभा रहे हैं, बल्कि बेहद शर्मनाक तरीके से पीड़िता का भी चरित्र हनन करने में जुट गए हैं।

उन्होंने आगे यह भी कहा, 2019 के राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक, महिलाओं के खिलाफ अपराधों में यूपी सबसे ऊपर है। दहेज संबंधी 2,424 हत्याएं हुई हैं, आत्महत्या के लिए उकसाने से संबंधित मामले हैं, एसिड अटैक, घरेलू हिंसा, महिलाओं की किडनैपिंग जैसी यहां कई घटनाएं हुई हैं।

वहीं, दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा, हाथरस मामले में राज्य सरकार पर दबाव बनाए रखते हुए अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अंतरात्मा को जगाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया है।

एएसएन/एसजीके

कमेंट करें
8EKi9