AAP विधायक अमानतुल्ला को भी हाईकोर्ट से जमानत, CS से 'मारपीट' का था आरोप

CS Assault Case AAP MLA Amanatullah khan gets Bail by Delhi High Court
AAP विधायक अमानतुल्ला को भी हाईकोर्ट से जमानत, CS से 'मारपीट' का था आरोप
AAP विधायक अमानतुल्ला को भी हाईकोर्ट से जमानत, CS से 'मारपीट' का था आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से "मारपीट" के मामले में गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को सोमवार को हाईकोर्ट से राहत मिल गई। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को अमानतुल्ला खान को जमानत दे दी। इसके साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि अमानतुल्ला 20 दिन से ज्यादा कस्टडी में रखे जा चुके हैं, ऐसे में अब उनसे आगे पूछताछ के लिए कस्टडी में रखने की जरूरत नहीं है। अमानतुल्ला चीफ सेक्रेटरी से मारपीट के केस में मुख्य आरोपी थे और उन्होंने खुद ही इस मामले में सरेंडर कर दिया था। इसी केस में आप के एक और विधायक प्रकाश जारवाल को हाईकोर्ट ने 9 मार्च को जमानत दे दी है। 

कब हुई थी AAP विधायकों की गिरफ्तारी?

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ 19 फरवरी को सीएम हाउस में बदसलूकी की गई थी। अगले दिन उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में चीफ सेक्रेटरी ने कहा था कि सीएम हाउस में उनके साथ आप विधायकों ने मारपीट की और उस वक्त सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। CS की शिकायत के बाद पुलिस आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया, जबकि अगले दिन आप के एक और विधायक और इस केस के मुख्य आरोपी अमानतुल्ला खान ने जामिया नगर स्टेशन में सरेंडर कर दिया था। उस वक्त इन दोनों ही विधायकों को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी पर भेजा गया था और अब एक बार फिर से इनकी कस्टडी को 14 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। 

चीफ सेक्रेटरी ने CM केजरीवाल की बजट स्पीच की फाइलें लौटाईं : दिल्ली सरकार

मेडिकल रिपोर्ट में मारपीट की पुष्टि

बता दें कि घटना के अगले दिन यानी 20 फरवरी को चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने आम आदमी पार्टी के दो विधायकों पर मारपीट का आरोप लगाय था, जिसके बाद उसी रात को उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया था। सीएस अंशु की मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उनके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, अंशु के माथे पर राइट साइड चोट के निशान, दोनों कानों के पीछे सूजन, होठों पर चोट के निशान और दाएं गाल पर सूजन की बात सामने आई है। 

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (19 फरवरी) रात को सीएम हाउस में एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में आप विधायकों के साथ-साथ चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश भी शामिल हुए थे। इस दौरान आप के दो विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी के साथ बदसलूकी की। चीफ सेक्रेटरी को थप्पड़ मारा, धक्का-मुक्की की और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया। इतना ही नहीं, आप विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी की कॉलर पकड़ी और उन्हें धक्का भी दिया। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल भी वहां मौजूद थे और ये सब सीएम हाउस में ही हुआ। इस केस में आप विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया गया है।

Created On :   12 March 2018 9:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story