दैनिक भास्कर हिंदी: आतंकियों के खिलाफ नारेबाजी, जम्मू में हिंसा भड़कने के बाद कर्फ्यू लगाया

February 16th, 2019

हाईलाइट

  • हिंसा में घायल हो गए 12 लोग
  • स्थिति संभालने ली सेना की मदद
  • दर्जनों वाहनों में तोड़-फोड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पुलवामा हमले के बाद जम्मू के लोगों ने सड़कों पर उतरकर आतंकियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। भीड़ ने जम्मू बंद का ऐलान कर दिया, दर्जनों वाहनों में तोड़-फोड़ कर दी, जिसके बाद जम्मू में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हिंसा में 12 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। 

जम्मू में स्थिति पर काबू पाने के लिए सेना की मदद ली गई है। प्रशासन ने सेना से लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति संभालने मदद करने का निवेदन किया था, जिसके बाद सेना ने फ्लैग मार्ट भी निकाला। हिंसा की आशंका को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जम्मू के पुलिस उपायुक्त रमेश कुमार के मुताबिक एहतियात के तौर पर सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

जम्मू शहर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। यहां की सड़कों पर एक भी वाहन नहीं है, बाजार और दुकानें भी बंद हैं। लोगों ने जम्मू शहर के पुरानी मंडी, रेहारी, शक्तिनगर, गांधीनगर, जानीपुर, डंगा, पक्का और ज्यूल चौक पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

जानकारी के मुताबिक जम्मू के गुज्जर नगर इलाके में हिंसा हुई। पथराव के कारण कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है। हालात को काबू में करते हुए झड़प को बड़ा रूप लेने से पहले ही रोक दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने आतंकियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़कों पर टायर भी फूंके।