विहिप के श्रीरंगपट्टनम चलो आह्वान पर शहर में लगा कर्फ्यू, शहर में भारी पुलिस बल तैनात

Curfew imposed in the city on the call of VHPs Srirangapatna, heavy police force deployed in the city
विहिप के श्रीरंगपट्टनम चलो आह्वान पर शहर में लगा कर्फ्यू, शहर में भारी पुलिस बल तैनात
कर्नाटक विहिप के श्रीरंगपट्टनम चलो आह्वान पर शहर में लगा कर्फ्यू, शहर में भारी पुलिस बल तैनात
हाईलाइट
  • जामा मस्जिद में पूजा करने का प्लान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के  श्रीरंगपटना चलो के आह्वान पर कर्नाटक में शनिवार को धारा 144 लागू कर दी है। विहिंप ने जामा मस्जिद में घूसकर पूजा करने का ऐलान किया है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया है।   

शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस ने सुबह ही शहर में फ्लैग मार्च निकाला है।  शहर के चप्पे चप्पे पर  भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। साथ ही प्रशासन ने शहर में किसी भी प्रकार की रैली और प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है। संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस ने शहर के कोने कोने में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिनसे निगरानी की जा रही है।

पूरे देश में इस वक्त जब से ज्ञानवापी मस्जिद का मामला सुर्खियों में छाया है तब से देश के कई इलाकों में मस्जिदों में तथाकथित हिंदू धार्मिक चिह्नों को लेकर मस्जिद मंदिर विवाद पनपने लगा है।  ज्ञानवापी से उठी आग अलग अलग हिस्सों में पहुंच गई है। इसी कड़ी में विश्व हिंदू परिषद द्वारा कर्नाटक के श्रीरंगपटना में स्थित जामा मस्जिद वाला स्थान पर पहले मंदिर होने का दावा किया जा रहा है, ऐसा दावा किया जा रहा है कि मंदिर को  टीपू सुल्तान ने गिराकर मस्जिद बनाई थी। इसे लेकर ही विहिंप ने जामा मस्जिद में  पूजा करने  का आह्वान किया है। 


 

Created On :   4 Jun 2022 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story