ट्रेन की बोगी की छत काटकर 25 लाख का सामान ले उड़े चोर

cut the balcony of the train coming from mumbai and lift 25 lakh parcels
ट्रेन की बोगी की छत काटकर 25 लाख का सामान ले उड़े चोर
ट्रेन की बोगी की छत काटकर 25 लाख का सामान ले उड़े चोर

डिजिटल डेस्क,मुंबई। मुंबई से राजेन्द्र नगर आ रही लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में लगभग 25 लाख की चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने एसएलआर से सटे टॉयलेट के पास की छत को काटकर लगभग 25 लाख का सामान उड़ा लिया। मेकअप के सामान और रेडिमेड कपड़े के गायब होने का पता तब चला जब ट्रेन राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर पहुंची।
पटना में कुरियर कंपनी के अधिकारी सतीश ने बताया कि एक मल्टीनेशनल कंपनी के मेकअप प्रोडक्ट के 22 पैकेट ट्रेन की पार्सल बोगी से गायब मिले। साथ ही चोरों ने रेडिमेड कपड़े के तीन बंडल भी उड़ा लिए। चोर सारा सामान चोरी कर केवल कार्टन छोड़ गये हैं। मामले की सूचना मिलते ही राजेन्द्र नगर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की दी। 

ट्रेनों में पार्सल बोगी को सुतली से सील किया जाता है और इसके जवाबदेही गार्ड व एस्कार्ट दस्ते पर होती है। हालांकि गार्ड की सतर्कता की वजह से अमूमन चोर पार्सल ब्रेकवान से सटे शौचालय में सेंधमारी कर सामान उड़ाते रहे हैं। इधर पूरे मामले पर सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि शौचालय के इतनी देर बंद रहने के दौरान एस्कार्ट दस्ता कहां था। न तो सामान चोरी की भनक गार्ड को मिली और न एस्कार्ट दस्ते को।

मिर्जापुर से मुगलसराय के बीच पार्सल के सामानों की चोरी वाला गिरोह ज्यादा सक्रिय रहेता है। इधर दानापुर के अधिकारियों ने चोर गिरोह की बढ़ी संख्या को लेकर इलाहाबाद रेल मंडल के अधिकारियों से संबंधित रूट पर चौकसी बढ़ाने का अनुरोध किया है।

Created On :   12 Aug 2017 5:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story