डीडी न्यूज और आकाशवाणी करेंगे पीओके के मौसम पूर्वानुमान का प्रसारण

DD News, All India Radio will broadcast the weather forecast of PoK
डीडी न्यूज और आकाशवाणी करेंगे पीओके के मौसम पूर्वानुमान का प्रसारण
डीडी न्यूज और आकाशवाणी करेंगे पीओके के मौसम पूर्वानुमान का प्रसारण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो (आकाशवाणी) अपने प्राइम टाइम न्यूज बुलेटिनों में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित के तापमान और मौसम की रिपोर्ट प्रसारित करेंगे। इस घोषणा के एक दिन पहले भारत के मौसम विभाग ने कहा था कि ये शहर भारत का हिस्सा हैं और यही वजह है कि वे अपने मौसम बुलेटिन में इन स्थानों के मौसम का अपडेट देंगे।

आज प्रसारित हुए बुलेटिन में आईएमडी ने दिखाया कि मुजफ्फराबाद और गिलगित का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.6-3 डिग्री नीचे हैं। मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने कहा, आज से, डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो अपने प्राइम टाइम न्यूज बुलेटिनों में मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित सहित भारतीय नगरों और शहरों के तापमान और मौसम की रिपोर्ट प्रसारित करेंगे।

डीडी न्यूज सुबह 8.55 बजे और रात 8.55 पर पूवार्नुमान प्रसारित करेगा। निजी चैनल भी जल्द ही लीड का पालन करेंगे।यह घोषणा इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि भारत का लगातार मानना रहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है। आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने गुरुवार को कहा कि मौसम विभाग ने पिछले कुछ दिनों से अपने क्षेत्रीय बुलेटिन में इस जानकारी का उल्लेख करना शुरू कर दिया है।

 

Created On :   8 May 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story