comScore

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को लद्दाख के ताजा हालात की दी जानकारी

June 17th, 2020 23:30 IST
 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को लद्दाख के ताजा हालात की दी जानकारी

हाईलाइट

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को लद्दाख के ताजा हालात की दी जानकारी

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच बुधवार की देर सायं एक घंटे तक अहम बैठक चली। राजनाथ सिंह और पीएम मोदी की यह मुलाकात सायं आठ बजे से नौ बजे तक चली। इस दौरान रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को सैन्य तैयारियों और लद्दाख सीमा पर ताजा हालात के बारे में जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी से कहा कि सीमा पर सैन्य बल हर स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने के लिए उनके पास उचित हथियारों सहित हर सुविधाएं मौजूद हैं। प्रधानमंत्री मोदी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पर भारतीय तैयारियों के बारे में रिपोर्ट भी सौंपी।

इससे पूर्व आवास पर पीएम मोदी की विदेश मंत्री एस जयशंकर से भेंट हुई। इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन सीमा पर टकराव के मद्देनजर विदेश मंत्रालय की तैयारियों की जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने चीन के विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रियाओं पर नजर रखने को कहा।

बता दें कि बीते सोमवार को लद्दाख सीमा पर चीन से झड़प के दौरान भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक बयान में कहा कि हमारे सैनिक मारते-मारते मरे हैं। देश को उनके बलिदान पर गर्व है। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि वीर सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

कमेंट करें
DfsLJ