केजरीवाल ने अब गडकरी से भी मांगी माफी, कहा- मैंने आप पर निराधार आरोप लगाए

Delhi CM Arvind Kejriwal says Sorry to Union Minister Nitin Gadkari
केजरीवाल ने अब गडकरी से भी मांगी माफी, कहा- मैंने आप पर निराधार आरोप लगाए
केजरीवाल ने अब गडकरी से भी मांगी माफी, कहा- मैंने आप पर निराधार आरोप लगाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी माफी मांग ली। इसके लिए केजरीवाल ने गडकरी को लेटर भी लिखा है। इस लेटर में केजरीवाल ने कहा है कि गडकरी पर उनकी तरफ से जो भी आरोप लगाए गए हैं, वो निराधार हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने गडकरी से उनके खिलाफ मानहानि केस बंद कराने की अपील भी की है। सिर्फ गडकरी ही नहीं, केजरीवाल ने कांग्रेस के सीनियर लीडर कपिल सिब्बल और उनके बेटे अमित सिब्बल पर भी आरोप लगाने के कारण माफी मांगी है। बता दें कि हाल ही में केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगी थी, जिसके बाद पार्टी में उनके खिलाफ विरोध शुरू हो गया था। 

मैंने बिना जांचे आप पर आरोप लगाए : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 16 मार्च को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लेटर लिखकर माफी मांगी थी। इस लेटर में केजरीवाल ने लिखा था कि "हम दोनों अलग-अलग पार्टियों के नेता हैं। मैंने आपके बारे में बिना जांचे कुछ आरोप लगाए थे, जिससे आपको दुख पहुंचा होगा, इसलिए आपने मेरे खिलाफ मानहानि का केस दायर किया। मुझे आपसे पर्सनली कोई दिक्कत नहीं है, इसलिए मैं आपसे माफी मांगता हूं।" इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने गडकरी से मानहानि का केस बंद कराने की भी अपील की है। 

 



कोर्ट में केस वापसी की भी लगाई अर्जी

केजरीवाल ने अपने लेटर में गडकरी से कहा कि "कोर्ट में मेरे खिलाफ जो केस चल रहा है, उसे बंद कराया जाए। मेरा आपसे सुझाव है कि अब हमें अपनी एनर्जी का इस्तेमाल जनता की भलाई के लिए करना चाहिए।" केजरीवाल की इस अपील के बाद नितिन गडकरी ने भी दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि केस को वापस लेने की अर्जी लगा दी है। बताया जा रहा है कि सोमवार को गडकरी की वकील पिंकी आनंद की तरफ से कोर्ट में केजरीवाल के खिलाफ मानहानि केस को वापस लेने की अर्जी लगाई गई है। 

केजरीवाल ने क्या कहा था गडकरी को?

दरअसल, 31 जनवरी 2014 को अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 27 नेताओं को भ्रष्टाचारी बताया था। इन नेताओं में नितिन गडकरी का नाम भी शामिल था। जिसके बाद गडकरी ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस फाइल कर दिया था। गडकरी का कहना था कि केजरीवाल ने उनपर झूठे और निराधार आरोप लगाए हैं, जिससे उनके सम्मान को ठेस पहुंची है। 

हाल ही में मजीठिया से मांगी है माफी

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगी थी। दरअसल, 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्स के धंधे में शामिल होने के गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आती है, तो मजीठिया को जेल भेजा जाएगा। केजरीवाल के इन आरोपों के बाद मजीठिया ने उनके खिलाफ मानहानि का दावा ठोक दिया था। जिसके बाद केजरीवाल ने मजीठिया से लिखित में माफी मांगी है। इस कदम के बाद पंजाब आप के नेताओं में फूट पड़ गई और भगवंत मान ने तो पार्टी ही छोड़ दी। 

Created On :   19 March 2018 9:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story