SC में केजरीवाल सरकार का पक्ष रखेंगे चिदंबरम, अजय माकन ने कसा तंज

delhi congress president ajay maken comment on kejriwal appointing P chidambaram
SC में केजरीवाल सरकार का पक्ष रखेंगे चिदंबरम, अजय माकन ने कसा तंज
SC में केजरीवाल सरकार का पक्ष रखेंगे चिदंबरम, अजय माकन ने कसा तंज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली का संवैधानिक बॉस कौन है? इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम समेत नौ नामी वकीलों की टीम बनाई है। जब से पी चिदंबरम ने इसके लिए हां की है, तब से वे अपने ही पार्टी नेताओं के निशाने पर भी आ गए हैं। बता दें कि साल 2014 में अरविंद केजरीवाल ने करप्ट पॉलिटिशिन्स की एक लिस्ट जारी की थी जिसमें नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, मुलायम सिंह यादव समेत पी चिदंबरम का भी नाम शामिल था।

 

इसी मामले में दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने तंज कसते हुए पी चिदंबरम पर तंज कसा है। अजय माकन ने पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के लिए ट्विट किया है, "बधाई हो पी चिदंबरम जी। एक समय आप अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी आप के निशाने पर थे। क्या अब आप माफी मांगेगी?"

 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार का पक्ष रखने के लिए केजरीवाल सरकार ने पी चिदंबरम समेत नौ नामी वकीलों की टीम बनाई है। ये टीम पांच जजों की संविधान पीठ के सामने दिल्ली सरकार का पक्ष रखेगी। चिदंबरम के अलावा इंदिरा जयसिंह, गोपाल सुब्रमण्यम और राजीव धवन भी इस टीम में शामिल हैं। गोपाल सुब्रमण्यम गुरुवार की सुनवाई में कोर्ट में पेश हुए थे। मामले की अगली सुनवाई मंगलवार (07 नवंबर) को होगी। माना जा रहा है कि पी चिदंबरम उस दिन सुनवाई में शामिल होंगे।

 

मामले में पी. चिदंबरम ने कहा है कि मुझे नहीं लगता, संविधान में उप राज्यपाल को सुप्रीम शक्ति बनाया गया है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सरकार को शक्तिहीन इकाई बनाया गया है। उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि नौ वकीलों के पैनल में वो भी शामिल हैं। दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा है कि पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम दिल्ली सरकार बनाम केंद्र के मामले के जानकार हैं और इस केस में मददगार साबित होंगे।

Created On :   3 Nov 2017 6:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story