दैनिक भास्कर हिंदी: सुनंदा पुष्कर केस : हाईकोर्ट ने शशि थरूर को आरोपी मान कर भेजा समन

June 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर को अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के मामले में समन भेजा है। इस मामले में आरोपी बनाए गए शशि थरूर को कोर्ट ने 7 जुलाई को पेश होने को कहा है। एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कहा है, 'सुनंदा पुष्कर हत्याकांड मामले में शशि थरूर के खिलाफ केस की सुनवाई के लिए पर्याप्त मेटर इकट्ठा हो गया है। पुलिस रिपोर्ट के आधार पर, मैं सुनंदा पुष्कर की आत्महत्या के पीछे शशि थरूर पर लगे उत्पीड़न के आरोपों का संज्ञान लेता हूं।'

 


बता दें 28 मई को इस मामले में केस की सुनवाई शुरू करने या न करने को लेकर हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। तब एडिशनल पब्लिक प्रॉग्जिक्यूटर अतूल श्रीवास्तव ने कोर्ट में कहा था कि सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों पर शशि थरूर के खिलाफ ऑन रिकॉर्ड काफी सुबूत इकट्ठे हो गए हैं। इसलिए उनके खिलाफ सुनवाई शुरू की जानी चाहिए।

 


गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर के खिलाफ पत्नी को प्रताड़ित करने के लिए धारा  498-A और सुसाइड के लिए उकसाने के लिए धारा 306 लगाई थी। बता दें कि 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के लीला पैलेस होटल के कमरा न. 345 में शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की लाश संदिग्ध हालत में मिली थी। इस मामले की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ सकी है। हत्या का मामला बताकर पुलिस ने शुरुआत में अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच शुरू की थी, जो बेनतीजा रही। शक के आधार पर थरूर से भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। हाल ही में इस मामले की चार्जशीट में उन्हें आरोपी बनाया गया था।