दिल्‍ली: कोहाट एन्‍क्‍लेव में लगी आग, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

Delhi huge fire in Kohat Enclave 4 person dead in same family
दिल्‍ली: कोहाट एन्‍क्‍लेव में लगी आग, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत
दिल्‍ली: कोहाट एन्‍क्‍लेव में लगी आग, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्‍ली के कोहाट एन्‍क्‍लेव में देर रात अचानक एक घर में भयानक आग लग गई। इस आग की चपेट में आकर एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने तीन लोगों को बचा लिया। पुलिस ने शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। बता दें कि मरने वालों में पति-पत्‍नी और उनके दो बच्‍चे शामिल हैं।

 

 

पति का नाम राकेश, उनकी पत्नी टीना, 7 साल का बेटा दिव्यांशु और 3 साल की बेटी श्रेया है। उनका कपड़े का बिज़नेस था। रात करीब तीन बजे फायर ब्रिगेड को कोहाट एनक्लेव के मकान में आग लगने की खबर मिली थी। आग इतनी तेज थी कि घर के लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की टीम के मुताबिक, जिस जगह पर आग लगी थी वहां कुछ गाड़ियां भी जल रही थीं। उसका धुआं पूरी इमारत में भर गया था।

 

 

आग लगने और धुएं के कारण इमारत पूरी तरह से काली हो चुकी थी। आग से तीन लोगों को बड़ी मुश्किल से बचाया जा सका। पूरी इमारत में हादसे के वक्त 23 लोग मौजूद थे। आग बिल्डिंग की ग्राउंड फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मीटर से लगना शुरू हुई जो तेजी से फैल गई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी। 

 

पिछले हफ्ते में राजधानी में आग लगने के कई मामले सामने आए हैं। हाल ही में लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट में भी आग लग गई थी, जिसे बुझाने का प्रयास करते वक्त एक दमकल अधिकारी बुरी तरह झुलस गया था। डीडीए ने अब फैसला किया है कि वह नगर निगम के अधिकारियों, पुलिस और दमकल विभाग के साथ मिलकर अवैध निर्माण और अतिक्रमण की निगरानी करेंगे ताकि आगजनी के हादसों पर काबू पाया जा सके। 

Created On :   13 April 2018 2:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story