दैनिक भास्कर हिंदी: शर्मनाक: सड़क पर पड़ी थी 'डेड बॉडी', ऊपर से गुजरती रहीं गाड़ियां

January 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया। दिल्ली में एक्सीडेंट के बाद एक 'डेड बॉडी' सड़क पर घंटों तक पड़ी रही और उसके ऊपर से ही लोगों ने गाड़ियां गुजार दी। किसी ने इतना भी ठीक नहीं समझा कि बॉडी को साइड में रख दिया जाए। गाड़ियां गुजरने के कारण उस डेड बॉडी के टुकड़े सड़क पर 200 मीटर तक फैल गए। मामला NH-24 का बताया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


हिट एंड रन का हो सकता है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NH-24 पर एक डेड बॉडी पड़ी हुई थी और लोगों ने उसके ऊपर से गाड़ियां गुजार दी, जिससे उसके टुकड़े सड़क पर 200 मीटर दूर तक फैल गए। आशंका जताई जा रही है कि मामला हिट एंड रन का हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक की उम्र 35 साल बताई जा रही है, लेकिन उसकी पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस ने बुरी तरह से कुचल चुकी डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज केस दर्ज कर लिया है।

10 जनवरी की है घटना

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, ये हादसा ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के पांडव नगर इलाके की है। पुलिस ने मीडिया को बताया कि 10 जनवरी को सुबह 4 बजे उन्हें जानकारी मिली कि NH-24 पर गाजीपुर की तरफ जाने वाली रोड पर एक डेड बॉडी पड़ी हुई है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और डेड बॉडी को लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। डेड बॉडी को देखकर पुलिस ने अंदाजा लगाया है कि किसी गाड़ी से एक्सीडेंट के बाद युवक गिर गया होगा और उसके बाद उसके ऊपर से कई गाड़ियां गुजर गईं। बताया जा रहा है कि डेड बॉडी बुरी तरह से कुचल चुकी थी और उसके टुकड़े सड़क पर 200 मीटर दूर तक फैले हुए थे। 

ऐसा कुछ नहीं मिला, जिससे पहचान हो सके

पुलिस ने मीडिया को बताया कि डेड बॉडी के पास से तंबाकू की एक पुड़िया मिली है और हाथ में कलावा बंधा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, मृतक की उम्र 35 साल हो सकती है। हालांकि पुलिस ने ये भी बताया कि डेड बॉडी के पास से ऐसा कुछ नहीं मिला है, जिससे उसकी पहचान हो सके। डेड बॉडी के पास से पुलिस को 3-4 रुपए के सिक्के मिले हैं और सारा सामान पुलिस ने जब्त कर लिया है।

मरने वाला कोई राहगीर हो सकता है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है, ताकि टक्कर मारने वाली गाड़ी का पता टल सके। पुलिस का ये भी मानना है कि मृतक कोई राहगीर हो सकता है, क्योंकि स्पॉट से पुलिक को कोई गाड़ी नहीं मिली है। इसके साथ ही पुलिस ने आसपास के थानों में भी इस मामले की जानकारी दे दी है, ताकि ये पता लगाया जा सके कि कहीं किसी के लापता होने की रिपोर्ट तो दर्ज नहीं कराई गई है।