दिल्ली हिंसा: फायरिंग करने वाला शाहरुख नहीं हुआ गिरफ्तार, परिवार सहित लापता

दिल्ली हिंसा: फायरिंग करने वाला शाहरुख नहीं हुआ गिरफ्तार, परिवार सहित लापता
हाईलाइट
  • परिवार भी लापता
  • शाहरुख ने पुलिस कांस्टेबल पर तानी थी बंदूक
  • शाहरुख पुलिस की गिरफ्त से अब भी दूर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में सरेआम पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने और आठ राउंड गोलियां चलाने वाला आरोपी शाहरुख (Shahrukh) अभी भी फरार है। पहले दावा किया गया था कि उसे गिरफ्तार कर लिया है। अब समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर आई है कि जाफराबाद (Jafrabad) में हुई हिंसा के दौरान फायरिंग का आरोपी शाहरुख को पकड़ा नहीं गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है।

पूरा परिवार फरार
शाहरुख दिल्ली के अरविंद नगर गली नंबर 5 में रहता है। उसके घर पर ताला लटका हुआ है। घटना के बाद से ही पूरा परिवार फरार हो गया। घर में शाहरुख अपने बड़े भाई और माता-पिता के साथ रहता है। शाहरुख के पिता का नाम शावर पठान है। उनके पड़ोसी ने बताया कि शाहरुख का परिवार करीब 1985 से यहां रह रहा है। 

केंद्र सरकार क्या रही है- संजय राउत
शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने दिल्ली हिंसा पर कहा कि जब राजधानी जल रही थी तब केंद्र सरकार क्या कर रही थी। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को सड़क पर उतरकर हिंसा रोकने की पहल करनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब ऐसे में सवाल तो उठेंगे ही। राउत ने कहा, दिल्ली की दशा अत्यंत गंभीर है। जब देश में मजबूत सरकार, मजबूत प्रधानमंत्री और मजबूत गृहमंत्री हैं। सरकार ने कश्मीर जैसे मसले को सुलझाया, ऐसे में दिल्ली हिंसा चिंताजनक है। 

 दिल्ली हिंसा पर बोले मोहन भागवत- देश में जो कुछ हो रहा उसके लिए हम दोषी

केजरीवाल सरकार देगी 10 लाख का मुआवजा
हिंसा में मारे गए लोगों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। केजरीवाल ने कहा कि मृतक के परिवार को एक लाख रुपए की मदद तुरंत दी जाएगी। वहीं 9 लाख रुपए दस्तावेजों की पुष्टि होने के बाद दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिंसा में विकलांत हुए पीड़ितों को पांच लाख, गंभीर रूप से घायलों को दो लाख और अनाथ हुए बच्चों को सरकार 3 लाख रुपए देगी। 


 

 

Created On :   28 Feb 2020 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story