मैंने 'जी हुजूरी' नहीं की, इसलिए राज्यसभा टिकट नहीं मिला: कुमार विश्वास

Delhi Rajya Sabha Kumar Vishwas attacks on Arvind Kejriwal in Poetic Way
मैंने 'जी हुजूरी' नहीं की, इसलिए राज्यसभा टिकट नहीं मिला: कुमार विश्वास
मैंने 'जी हुजूरी' नहीं की, इसलिए राज्यसभा टिकट नहीं मिला: कुमार विश्वास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास अपनी नेतागिरी से ज्यादा कविताओं और शायरी के लिए जाने जाते हैं और अपनी इस कला का इस्तेमाल करना भी उन्हें बखूबी आता है। दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों पर टिकट बंटवारे को लेकर कुमार विश्वास ने एक बार फिर "शायराना अंदाज" में अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मुझे राज्यसभा टिकट इसलिए नहीं दिया क्योंकि उन्होंने कभी जी-हुजूरी नहीं की। बता दें कि दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों के लिए आप ने संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नारायण दास गुप्ता को खड़ा किया है। 


जी-हुजूरी नहीं करना ही है मेरा कसूर

दरअसल, एक न्यूज चैनल के शो में इंटरव्यू देते हुए कुमार विश्वास ने राज्यसभा टिकट नहीं मिलने पर केजरीवाल पर "शायराना अंदाज" में हमाल बोला है। कुमार विश्वास से जब पूछा गया कि AAP ने उन्हें राज्यसभा टिकट क्यों नहीं दिया? तो इस सवाल के जवाब में विश्वास ने कहा कि "मेरे लहजे में जी-हुजूर न था, इससे ज्यादा मेरा कसूर न था।" बाद में विश्वास ने इसे ट्विटर पर भी शेयर किया।

गोपाल राय को बताया "कटप्पा"

एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए शुक्रवार को कुमार विश्वास ने पार्टी के सीनियर लीडर गोपाल राय को "कटप्पा" बताते हुए कहा कि "इस माहिष्मती साम्राज्य की शिवगामी देवी कोई और ही है।" कुमार विश्वास ने कहा कि "दिल्ली के विधायक और मंत्री गोपाल राय की आज जाकर 7 महीने बाद कुंभकर्णीय नींद जगी है, पार्टी ने उनके बयान से किनारा कर लिया है। दरअसल, इस माहिष्मति साम्राज्य की शिवगामी देवी कोई और है और यहां हर रोज नए-नए कटप्पा पैदा किए जाते हैं।" उन्होंने आगे कहा कि "मेरा उनसे अनुरोध है कि नए-नए कांग्रेस और बीजेपी से जो "गुप्ताज़" आए हैं, कुछ दिन उनके योगदान का आनंद लें।"

मेरे शव के साथ छेड़छाड़ न करें

इसके आगे बात करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि "अब मेरे शव के साथ छेड़छाड़ न करें। पिछली बार बाबरपुर में रैलियां करके गोपाल राय को जितवाने गया था। इस बार सुशील गुप्ता जी की रैली कराएं, वहां से सांसद बनें, प्रधानमंत्री बनें।" कुमार विश्वास ने ये भी कहा कि "किम जोंग ने बहुत तंग कर रखा है दुनिया को। लगे हाथ वो भी संयुक्त राष्ट्र के अध्यक्ष बन जाएं। थोड़ी शांति भी हो जाएगी।"

गोपाल राय ने कल किया था हमला

इससे पहले गोपाल राय ने गुरुवार को फेसबुक लाइव कर कुमार विश्वास पर हमला करते हुए कहा था कि कुमार ने दिल्ली सरकार गिराने की कोशिश की। गोपाल राय ने कहा था कि "जब पार्टी जीतकर दिल्ली में सत्ता में आई, तो हमने राज्यसभा जाने वाले लोगों पर विचार किया था। इसमें कुमार विश्वास का नाम भी था और उन्हें बता दिया गया था।" उन्होंने आगे कहा कि "लेकिन एमसीडी इलेक्शन के बाद जिस तरह से पार्टी को गिराने की साजिश रची गई। उसी दौरान विश्वास ने एक वीडियो जारी कर अरविंद केजरीवाल पर हमला भी किया।" गोपाल राय ने आरोप लगाया कि पार्टी को तोड़ने और सरकार गिराने के लिए कुमार विश्वास ने साजिश रची थी।

दिल्ली से राज्यसभा के लिए कौन हैं उम्मीदवार

दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होने हैं। इसके लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने 3 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। इसमें पार्टी के फाउंडर मेंबर रहे संजय सिंह, चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता और कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए सुशील गुप्ता का नाम शामिल है। इन तीनों में सबसे ज्यादा विवादित नाम सुशील गुप्ता का ही है। सुशील गुप्ता एक महीने पहले ही कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए हैं। सुशील गुप्ता की संपत्ति करीब 170 करोड़ रुपए है और कांग्रेस ने भी आरोप लगाया है कि सुशील गुप्ता राज्यसभा टिकट के लिए आप में शामिल हुए हैं। कुमार विश्वास का पत्ता कटने के पीछे भी सुशील गुप्ता का नाम ही आ रहा है। माना जा रहा है कि सुशील गुप्ता के कारण ही कुमार विश्वास को राज्यसभा टिकट नहीं दिया गया।

Created On :   6 Jan 2018 10:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story