दैनिक भास्कर हिंदी: शाहीन बाग: खत्म होगा प्रदर्शन, खुलेगा रास्ता? अब SC करेगा 10 फरवरी को सुनवाई

February 7th, 2020

हाईलाइट

  • शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ सुनवाई टली
  • अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी
  • प्रदर्शन के कारण कई दिनों से सड़कें बंद है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ करीब दो महीने से शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई हुई। अब इस मामले की अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी। याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि शनिवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव है। उससे पहले अदालत को इसपर सुनवाई करनी चाहिए। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि हम समझते हैं कि वहां समस्या है। सवाल है कि इसे सुलझाया कैसे जाए और क्या निर्देश जारी किए जाएं। कोर्ट ने कहा, 'विधानसभा चुनाव के चलते इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी।'

संवेदनशील शाहीन बाग इलाका
वहीं 8 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शाहीन बाग इलाका काफी संवेदनशील माना जा रहा है। दिल्ली निर्वाचन आयोग ने इलाके में आने वाले सभी पांच मतदान केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है। पांच केंद्रों पर करीब 40 बूथ होंगे। 

शाहीन बाग: प्रदर्शन में आता था 4 महीने का मासूम, ठंड से हुई मौत

जानकारी है तो कार्रवाई करें बीजेपी- संजय सिंह
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी नेताओं को शाहीनबाग की अंदरूनी जानकारी है तो वे इस पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि क्या देश भाजपा द्वारा चलाया जा रहा है या वर्तमान सरकार ट्रंप, ओबामा या शेख हसीना की है। इससे पहले दिन में गिरिराज सिंह ने कहा कि शाहीन बाग आत्मघाती हमलावरों का अड्डा बनता जा रहा है।

Firing: शाहीन बाग में चली गोली, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

शाहीनबाग पर बहस के लिए तैयार
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह सीएए विरोधी धरनास्थल शाहीनबाग पर अमित शाह से बहस को तैयार हैं। मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र में बहस महत्वपूर्ण है और लोग अपने सवालों के जवाब चाहते हैं। उन्होंने ने कहा कि लोगों के सवालों से बच निकलना हमेशा उचित नहीं होता है। सीएम ने कहा, 'मैंने शाह को बहस के लिए चुनौती दी। मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं किसी भी विषय पर बहस के लिए तैयार हूं, लेकिन वह सार्वजनिक बहस के लिए तैयार नहीं हैं, यह बहुत दुखद है।' उन्होंने भगवद्गीता का भी जिक्र किया और कहा कि हिंदू धर्मग्रंथ भी कहते हैं कि सच्चा हिंदू कभी युद्ध के मैदान से नहीं भागेगा।

खबरें और भी हैं...