दिल्ली हिंसा : सरेराह चाकू, तलवारें लहराते रहे उपद्रवी

Delhi violence: murderers waving swords, swords
दिल्ली हिंसा : सरेराह चाकू, तलवारें लहराते रहे उपद्रवी
दिल्ली हिंसा : सरेराह चाकू, तलवारें लहराते रहे उपद्रवी
हाईलाइट
  • दिल्ली हिंसा : सरेराह चाकू
  • तलवारें लहराते रहे उपद्रवी

नई दिल्ली, 25 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में महिला प्रदर्शनकारी मुख्य सड़क के बीचोबीच धरना दे रही हैं। यह धरना नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए की मुखालफत करने के लिए आयोजित किया गया है। धरना स्थल से महज कुछ ही कदमों की दूरी पर जाफराबाद इलाके में ही हजारों की तादाद में हथियारबंद युवा सड़क के दोनों ओर खड़े देखे जा सकते हैं।

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के ठीक सामने वाले रोड पर मौजूद इन हजारों युवाओं के हाथों में लोहे की रॉड, चाकू, तलवारें और सरिया था। इनमें से कई युवाओं ने नो सीएए, नो एनआरसी लिखी पटिया भी अपने माथे पर पहन रखी थी। हाथों में खुलेआम चाकू लहराते हुए कम उम्र के कई नौजवान जाफराबाद में चल रहे सीएए विरोधी धरने में भी दिखाई दिए।

आईएएनएस के 2 संवाददाताओं ने मंगलवार को जाफराबाद की इस अंदरूनी सड़क का पूरा मुआयना किया। इस सड़क पर मौजूद कई महिलाएं भी लोहे के सरिए थामी खड़ी रही दिखीं। चूंकि यह मार्ग मुख्य सड़क मार्ग से हटकर एक रिहायशी बस्ती के अंदर है इसलिए यहां बाहर के अधिक लोगों की आवाजाही नहीं है।

हाथों में हथियार लिए यह लोग जाफराबाद थाने से महज कुछ ही दूरी पर मौजूद थे। पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि सोमवार रात इनमें से कई उपद्रवियों ने थाने का ही घेराव कल डाला था। दिन भर हथियारों की नुमाइश के बाद शाम होते होते होते इन हथियारबंद लोगों को खदेड़ने के लिए भारी पुलिस बल व अर्थ सैनिक बलों के जवान यहां पहुंचे। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए यहां लाठीचार्ज किया गया।

उधर गोंडा चौक के समीप मौजूद कई दुकानों में उपद्रवियों ने लूटपाट की। यहां नारेबाजी करते हुए ये उपद्रवी एक के बाद एक कई दुकानों में ताला तोड़कर जबरन दाखिल हुए। इसके बाद दुकानों में रखा सामान लूट लिया गया। कई दुकानों में रखा कीमती सामान बीच सड़क पर फेंक दिया गया या फिर तोड़ गया।

घंटों तक मौजपुर और जाफराबाद की सड़कों पर उपद्रवी तांडव मचाते रहे। यहां से गुजर रहे लोगों के साथ भी इन लोगों ने मारपीट की। कई जगहों पर मोटरसाइकिल जलाने के साथ ही उनपर सवार व्यक्तियों को भी पीटा गया। स्थिति बेकाबू होने पर दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार बड़ी तादाद में पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे दिल्ली पुलिस के अलावा बाद में यहां अर्धसैनिक बलों और रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की गई। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने यहां तुरंत लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर किया।

-- आईएएनएस

Created On :   25 Feb 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story