comScore

Zomato विवाद : जबलपुर एसपी ने अमित शुक्ला को नोटिस जारी किया

Zomato विवाद : जबलपुर एसपी ने अमित शुक्ला को नोटिस जारी किया

हाईलाइट

  • जबलपुर के रहने वाले अमित शुक्ल ने किया था खाना ऑर्डर
  • मैसेज में डिलिवरी बॉय मुस्लिम होने का पता चलने पर कैंसिल किया खाना
  • ग्राहक ने लिखा हमारा श्रावण महीना चल रहा है और हमें मुस्लिम शख्स से खाना नहीं चाहिए

डिजिटल डेस्क, भोपाल/जबलपुर। जोमेटो फूड डिलीवरी ऑर्डर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को जबलपुर एसपी अमित सिंह ने शुक्ला के खिलाफ कार्रवाई की बात कहीं। उन्होंने कहा कि शुक्ला ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने का कार्य किया है। उनके खिलाफ धारा 107/116 के तहत कार्रवाई की जाएगी। एसपी सिंह ने कहा, 'शुक्ला को एक नोटिस जारी किया है। वह हमारी निगरानी में है। वह कुछ भी ट्विट करते हैं, जो संविधान के खिलाफ है कार्रवाई की जाएगी।'

यह है मामला
जानकारी के मुताबिक जबलपुर के रहने वाले अमित शुक्ल नाम के एक शख्स ने जोमेटो पर खाना ऑर्डर किया, लेकिन उन्हें पता चला कि डिलीवरी ब्वॉय एक मुस्लिम है तो उन्होंने इस खाना को लेने से इंकार कर दिया। अमित ने इसकी वजह सावन माह बताई, लेकिन कंपनी द्वारा जब अमित की बात नहीं मानी गई तो अमित ने ऑर्डर कैंसिल कर दिया और जोमेटो से रिफंड देने की मांग की। इतना ही नहीं अमित शुक्ला ने इस बात को सोशल मीडिया तक पहुंचा दिया। 

अमित ने ट्वीट करते हुए लिखा- मैंने जोमेटो का ऑर्डर कैंसिल कर दिया है। उन्होंने मेरा खाना मुस्लिम राइडर को दिया साथ ही कहा कि वो राइडर चैंज नहीं कर सकते और पैसा रिफंड भी नहीं करेंगे।' अमित ने लिखा है कि मैंने उनसे कहा कि वो मुझ पर इस तरह खाना लेने के लिए दबाव नहीं बना सकते हैं और मुझे रिफंड की कोई जरूरत नहीं है। 

दूसरे स्क्रीनशॉट अमित ने बातचीत के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है, जिसमें जोमेटो कस्टमर केयर ने लिखा- 'हमारे पास काफी सवाल आ रहे हैं, जिसकी वजह से डिलिवरी में देरी हो रही है।' इसके बाद अमित ने लिखा- क्या आप राइडर को चेंज कर सकते हैं? इस पर जोमेटो कस्टमर केयर ने पूछा- क्या हम जान सकते हैं कि समस्या क्या है? इसके बाद अमित ने लिखा- हमारा श्रावण महीना चल रहा है और हमें मुस्लिम शख्स से खाना नहीं चाहिए। स्क्रीनशॉट में साफ देखा जा सकता है कि कंपनी कह रही है कि अगर वो ऑर्डर कैंसिल करते हैं तो उन्हें कैंसिलेशन चार्च के तौर पर 237 रुपए देने होंगे। 

पंडित अमित शुक्ल ने एक और स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा है कि जब मैं आपतत्ति दर्ज कराई तो जोमेटो ने उन्हें ब्लॉक कर दिया और अब ऐप पर पहले की ऑर्डर हिस्ट्री भी दिखाई नहीं दे रही है। अमित शुक्ल का कहना है कि अब वो इस  मामले में अपने वकील से सलाह लेकर जोमेटो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

इस मामले में जमैटो के संस्थापक दीपिंदर गोयल ने लिखा, 'हमें आइडिया ऑफ इंडिया और हमारे सम्मानित ग्राहकों एवं पार्टनरों की विविधता पर गर्व है। हमें हमारे मूल्यों के रास्ते में आड़े आने वाला बिजनस खोने पर कोई दुख नहीं है। 

कमेंट करें
lw9sH