धनतेरस पर सस्ता सोना खरीदना है, तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

dhanteras 2017 how to buy gold in cheap rates
धनतेरस पर सस्ता सोना खरीदना है, तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन
धनतेरस पर सस्ता सोना खरीदना है, तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। धनतेरस 17 अक्टूबर को पड़ रही है ऐसे में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ उपाय बताते हैं। आप उन बैंक या संस्थाओं का रूख कर सकते हैं जो स्कीम्स के तहत सस्ता सोना दे रहे हैं।

अगर आप सोने के सिक्के में निवेश करने की सोच रहे हैं तो सस्ते दामों में ऐमेजॉन गोल्ड कॉइन्स दे रहा है। यह गोल्ड कॉइन्स पर 10 परसेंट का डिस्काउंट दे रहा है।  आप चाहें तो सोने को इन ब्रैंड्स में से किसी से भी ले सकते हैं- पीएन गोडगिल जूलर्स, Senco Gold, ब्लूस्टोन, Joyalukkas, और MMTC-PAMP। ये आपको 1 से 50 ग्राम के बीच मिलेगी। प्योरिटी आपके ऊपर है, आप इसे 22 कैरेट से लेकर 24 कैरेट के बीच ले सकते हैं।

पेटीएम दिवाली पर "दिवाली गोल्ड सेल" लेकर आई है, जिसके तहत ग्राहक धनतेरस पर गोल्डफेस्ट प्रोमो कोड का प्रयोग करके कम से कम 10,000 रुपये की शॉपिंग पर 3 परसेंट एक्स्ट्रा पेटीएम गोल्ड पा सकते हैं। कंपनी अब इस माह धनतेरस व दिवाली के दौरान पेटीएम गोल्ड बिक्री में 5 गुना वृद्धि की उम्मीद कर रही है।

आपके पास एक विकल्प ये भी है कि आप पेटीएम गोल्ड में भारत की एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय रूप से मान्यता प्राप्त रिफाइनरी एमएमटीसी-पीएएमपी से 1 रुपया की कम कीमत में 24के 999। 9 शुद्ध सोना खरीद सकते हैं और इसे सुरक्षित, 100 फीसदी इंश्योरेंस के तहत लॉकर्स में मुफ्त में रख सकते हैं। ग्राहक चाहें तो लाइव मार्केट की कीमत पर अपना सोना एमएमटीसी-पीएएमपी को बेच सकते हैं

जूलर्स भी सस्ता सोना बेचने की बात कह रहे हैं। यदि आप पास HDFC का क्रेडिट कार्ड यूज करते हैं तो आप तनिष्क गोल्ड ज्वेलरी खऱीद सकते हैं और इसके लिए आपको 5 परसेंट डिस्काउंट भी मिलेगा।

धनतेरस पर सोने की खरीदारी सबसे शुभ मानी जाती है. लेकिन इसके अलावा लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति खरीदना भी शुभ होता है। ऐसी मान्यता है कि आज के दिन मूर्ति खरीदने से घर में सुख और समृद्धि आती है।

Created On :   16 Oct 2017 1:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story