Parliament: दिल्ली हिंसा पर आज लोकसभा में चर्चा, अमित शाह देंगे जवाब

Discussion on Delhi violence in Lok Sabha on Wednesday
Parliament: दिल्ली हिंसा पर आज लोकसभा में चर्चा, अमित शाह देंगे जवाब
Parliament: दिल्ली हिंसा पर आज लोकसभा में चर्चा, अमित शाह देंगे जवाब
हाईलाइट
  • दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में चर्चा बुधवार को

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में आज (11 मार्च) नियम 193 के तहत चर्चा होगी। दरअसल कांग्रेस लंबे समय से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रही है और वह सदन की कार्यवाही बाधित कर रही है, लेकिन सरकार ने कहा था कि इस मुद्दे पर चर्चा होली के बाद ही होगी। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी के बीच बहस होगी। वहीं संसद में दिल्ली दंगों पर चर्चा के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शाम 5.30 बजे लोकसभा में इस मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे।

बता दें कि, लोकसभा में इस मुद्दे पर हंगामे के कारण पीठासीन अधिकारी ने कांग्रेस के सात सदस्यों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया। लोकसभा की बुलेटिन में कहा गया है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और भाजपा सदस्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में हाल में पैदा हुई कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा शुरू करेंगे।

इसके अलावा कांग्रेस मध्य प्रदेश संकट को भी उठा सकती है, जबकि वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनके पास पुख्ता सबूत हैं कि भाजपा द्वारा किराए पर लिए गए चार्टर्ड विमानों से बागी विधायकों को बेंगलुरू ले जाया गया। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द एयरक्राफ्ट अमेंडमेंड बिल, 2020 को चर्चा और पारित करने के लिए पेश करेंगे। लोकसभा में स्वास्थ्य और विदेश मंत्रालय सहित तीन मंत्रालयों की अनुदान मांगों पर भी चर्चा हो सकती है।

MP Political Crisis: जानिए किसने की भाजपा आलाकमान से सिंधिया के लिए बात?

Created On :   10 March 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story