comScore

बिहार कांग्रेस की बैठक में चुनाव व सदस्यता अभियान पर चर्चा

June 10th, 2020 18:00 IST
 बिहार कांग्रेस की बैठक में चुनाव व सदस्यता अभियान पर चर्चा

हाईलाइट

  • बिहार कांग्रेस की बैठक में चुनाव व सदस्यता अभियान पर चर्चा

पटना, 10 जून (आईएएनएस)। बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब कांग्रेस ने भी तैयारी शुरू कर दी है। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा़ मदन मोहन झा की अध्यक्षता में बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षों के साथ एक विशेष बैठक आयोजित की गई और चुनाव तथा सदस्यता अभियान को लेकर विचार विमर्श किया गया।

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि बैठक का मूल उद्देश्य कांग्रेस के सदस्यता अभियान को गति प्रदान करने पर विचार करना था। उन्होंने कहा कि हाईकमान के निर्देशानुसार डिजिटल सदस्यता अभियान पूरे राज्य में चलाया जाएगा एवं इसी के माध्यम से लोगों की समस्याओं से भी रू-ब-रू होकर उसके निदान का समुचित उपाय किया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष झा ने कहा कि कोरोना संकट के कारण बिहार की जनता त्राहिमाम कर रही है। हमारे श्रमिक भाई, किसान बन्धु की परेशानी किसी से छिपी नहीं है। बेरोजगारों की एक बड़ी फौज खड़ी हो गई है और यह संख्या बढ़ती ही चली जा रही है।

उन्होंने कहा, बेरोजगारी वृद्घि दर बिहार में 47 प्रतिशत के आस-पास है। विकास सूचकांक के हम अंतिम पायदान पर खड़े हैं। स्वास्थ्य सूचकांक में जहां हम अंतिम से दूसरे नम्बर पर हैं, वहीं मानव विकास सूची में भी अंतिम से दूसरे पायदान पर हैं। प्रवासियों का आना अभी रूका नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता यह समझ चुकी है कि कांग्रेस के अलावे दूसरा कोई विकल्प नहीं रहा। डा़ झा ने कहा, लाखों की संख्या में लोग कांग्रेस से जुड़ना चाहते हैं। हम डिजिटली उन्हें दल का सदस्य बनाएंगे। हलांकि, यह प्रक्रिया पहले से ही जारी है अब उसमें तेजी लायी जाएगी। राज्य स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक यह अभियान चलेगा।

बैठक के बाद कांग्रेस अपने सांसदों, अलग-अलग विभागों, संकायों, जिलाध्यक्षों, विधायकों के साथ भी बैठक करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी द्वारा प्रस्तावित प्रारूप के आधार पर ही लोगों को पार्टी का डिजीटली सदस्य बनाया जाएगा।

बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष डा़ अशोक कुमार, ब्रजेश पांडेय सहित कई नेता उपस्थित थे।

कमेंट करें
wNUfD