महबूबा की मोदी से अपील- सीमा पर रोकिये खून की होली

Do Not Make Jammu And Kashmir A Battlefield : CM Mehbooba Mufti
महबूबा की मोदी से अपील- सीमा पर रोकिये खून की होली
महबूबा की मोदी से अपील- सीमा पर रोकिये खून की होली

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पाकिस्तान की ओर पिछले कई दिनों से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में रोजाना भारतीय जवान शहीद हो रहे हैं। इसी के साथ कई लोग भी अपनी जान गवां चुके हैं। भारत ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है और उसकी कई चौकियां तबाह कर दी है। इन सब के बीच जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भावुक अपील करते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए। खून की होली रोकिए.
 

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती नई पुलिस कॉन्स्टेबलों की पासिंग आउट  परेड में शामिल हुई। इसी दौरान उन्होंने सीमा पर चल रहे गतिरोध को देखते हुए सीमा पर तनाव को कम करने की अपील की है। महबूबा ने कहा है कि सीमा पर खून की होली चल रही है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान से अपील की है कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए। 
 

ये भी पढ़ें-सेना को मिली बड़ी कामयाबी, 7 पाकिस्तानी सैनिक और 6 आतंकी ढेर

पासिंग आउट परेड में आईं महबूबा ने कहा कि "हमारे बॉर्डर पर इस वक्त, एक तरह से खून की होली खेली जा रही है। पीएम कहते हैं कि देश को विकास के रास्ते पर चलना चाहिए, लेकिन हमारे राज्य में इसका ठीक उल्टा हो रहा है।" महबूबा ने कहा कि "मैं पीएम और पाकिस्तान से अपील करूंगी कि, जम्मू और कश्मीर को जंग का अखाड़ा न बनाएं, दोस्ती का पुल बनाएं।" 


गौरतलब है कि गुरुवार से लेकर अब तक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें बीएसएफ और सेना के 5 शहीद जवान भी शामिल हैं। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना को मुहंतोड़ जवाब दिया है। भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के कई रेंजर्स को मार गिराया है इसी के साथ ही पाकिस्तान की कई चौकियों को भी तबाह कर दिया है। 

Created On :   21 Jan 2018 8:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story