comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कारगिल जैसी भूल न करे पाक, नहीं तो मिलेगा मुहतोड़ जवाब- बिपिन रावत

कारगिल जैसी भूल न करे पाक, नहीं तो मिलेगा मुहतोड़ जवाब- बिपिन रावत

हाईलाइट

  • : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पड़ोसी देश को इस तरह के "कुकृत्य" न दोहराने की सलाह देते हुए वह भारत के साथ दूसरे युद्ध में जाना चाहे तो उसे "खून की नाक" मिल जाएगी।

डिजिटल डेस्क, द्रास। कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर भारतीय थलसेना प्रमुख बिपिन रावत ने श्रीनगर के द्रास में एक कार्यक्रम का संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, मैं अपने देशवासियों को बताना चाहता हूं कि आप निश्चिंत रहें। रक्षा सेवाओं को दिया गया कोई भी काम हमेशा पूरा किया जाएगा चाहे वह कितना भी कठिन क्यों न हो। हमारे सैनिक हमारी सीमाओं की रक्षा करते रहेंगे।

मुझे पूरा भरोसा है कि उनकी सेना भविष्य में कभी ऐसी नादानी नहीं करेगी। वे हमारी ताकत जान चुके हैं। अब हमारे पास पहले से ज्यादा बेहतर सर्विलांस डिवाइस हैं। जिनसे कहीं भी घुसपैठ का पता लगाया जा सकता है। आज करगिल जंग के 20 साल पूरे हो रहे हैं। जनरल रावत ने कहा कि हमारे जवान ऊंचाई पर चौकन्ने हैं। दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना भी तैनात है। हमने हमेशा उन्हें बैकफुट पर रखा है और आगे भी रखेंगे। अब पाकिस्तान कभी करगिल जैसी गलती कहीं नहीं करेगा।

सेना प्रमुख ने कहा, बात और कार्रवाई में बहुत अंतर है। हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान में अभी क्या स्थिति बनी हुई है। हम सभी जानते हैं कि देश को कौन नियंत्रित करता है। पाक पैसे पाने के लिए किसी भी चीज के लिए तैयार रहता है। एक बार जब पाक अपने मकसद में कामयाब हो जाता है, तो वह वही करता है जो पिछले कई सालों से करता आ रहा है। सेना प्रमुख ने कहा, पाक कारगिल जैसा दोबारा ना करें, गलतियां आमतौर पर दोहराई नहीं जाती हैं। अगली बार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। पर जवानों को श्रद्धांजलि दी थी।

 

 

कमेंट करें
t2wkp