ड्रग्स केस: अर्जुन के घर से NCB को मिली बैन दवाइयां, छापेमारी के बाद भेजा समन

Drugs case: NCB gets banned drugs from Arjuns house, summons sent after raids in drugs case
ड्रग्स केस: अर्जुन के घर से NCB को मिली बैन दवाइयां, छापेमारी के बाद भेजा समन
ड्रग्स केस: अर्जुन के घर से NCB को मिली बैन दवाइयां, छापेमारी के बाद भेजा समन
हाईलाइट
  • NCB ने बॉलीवुड के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला के घर रेड मारी थी
  • अर्जुन रामपाल के घर NCB की छापेमारी
  • आज सुबह अर्जुन रामपाल के घर एनसीबी अफसर पहुंचे थे
  • रामपाल की गर्लफ्रेंड गेब्रिएला के भाई Agisialos Demetriades हुए थे गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद से एक के बाद एक बॉलीवुड सितारों के नाम उजागर होते जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज (सोमवार, 9 नवंबर) सुबह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की एक टीम ने बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल के घर पर छापेमारी की। एनसीबी ने इस दौरान अभिनेता के घर में मौजूद इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त कर लिए हैं। मामले में रामपाल और उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रियड्स को समन देकर 11 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। एनसीबी ने रामपाल के ड्राइवर को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की है। गैब्रिएला के भाई अगिसिलाओस को एनसीबी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। लोनावला में छापेमारी के दौरान उसके पास से चरस और अल्प्राजोलम टैबलेट भी बरामद की गई थी। ड्रग्स मामले में एनसीबी दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह जैसी बड़ी अभिनेत्रियों से पूछताछ कर चुकी है। मामले में सुशांत  सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदने के आरोप में उनकी गर्लफ्रेंड रहीं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार भी किया गया था।

अब एनसीबी अधिकारियों ने अर्जुन रामपाल को समन भेजने की बात कही है। यानी अब इस मामले में अर्जुन से NCB जवाब-तलब करेगी। एनसीबी टीम ने अर्जुन रामपाल के घर और दफ्तर में सर्च ऑपरेशन किया। सूत्रों के अनुसार, अर्जुन रामपाल के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है।

अर्जुन से पहले ड्रग्‍स मामले में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान जैसी एक्‍ट्रेसेस को एनसीबी जवाब-तलब के ल‍िए बुला चुकी है। अर्जुन का नाम भी इस मामले में कई बार उछल चुका है, लेकिन अब पहली बार एनसीबी ने इस मामले में उन पर कार्रवाई की है। 

 

 

 

NCB ने रामपाल को भेजा समन
11 नवम्बर को अर्जुन रामपाल को एनसीबी ने अपने मुंबई स्थित दफ्तर में हाजिर होने के लिए समन भेजा है। अर्जुन रामपाल के घर से कुछ डिजिटल डिवाइस सीज किया है, जिसकी जांच NCB करेगी। साथ ही अर्जुन रामपाल की लिव-इन पार्टनर गैब्रिएला को भी NCB ने समन किया है। NCB के टॉप अफसर के मुताबिक रामपाल के घर से बैन मेडिसिन बरामद हुआ जो NDPS एक्ट में आता है। इसके चलते अब उनकी पार्टनर से भी पूछताछ होनी है।

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन सामने निकलकर आया था। इसके बाद एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री के ड्रग्स से जुड़ने की बात को परत-दर-परत खोलना शुरू किया। पिछले महीने रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के भाई Agisialos Demetriades को ड्रग्स के केस में एनसीबी के गिरफ्तार किया था।

फिरोज नाडियाडवाला के घर रेड
रविवार को एनसीबी ने बॉलीवुड के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला के घर रेड मारी थी। खबर है कि फिरोज के घर से एनसीबी को कुछ ड्रग्स बरामद हुए हैं। इस रेड के समय नाडियाडवाला अपने घर पर उपस्थित नहीं थे। घर से 10 ग्राम गांजे की बरामदगी के मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सोमवार को बॉलीवुड के जाने माने निर्माता फिरोज नाडियाडवाला को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस मामले में रविवार को उनकी पत्नी शबाना सईद को गिरफ्तार किया गया था। छापेमारी के दौरान नाडियाडवाला घर पर नहीं थे इसलिए उन्हें समन भेजकर सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। रविवार को एनसीबी ने ड्रग्स मामले में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। साथ ही मुंबई और नई मुंबई में पांच ठिकानों पर छापेमारी भी की गई थी।

न्यायिक हिरासत में शबाना

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी शबाना सईद समेत पांच आरोपियों को सोमवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया जहां से सभी को 23 नवंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसके बाद शबाना के वकील ने उसकी जमानत के लिए अर्जी दी है जिस पर मंगलवार कोे सुनवाई होगी। जमानत अर्जी पर अदालत ने एनसीबी का जवाब मांगा है। छापेमारी के दौैरान जुहू स्थित घर से गांजा मिलने के बाद एनसीबी अधिकारियों ने शबाना से लंबी पूछताछ की थी और बाद में गिरफ्तार कर लिया था। एनसीबी को अंधेरी इलाके से वाहिद अब्दुल कादिर शेख उर्फ सुल्तान मिर्जा नाम के ड्रग पेडलर की गिरफ्तारी के बाद इस बात की जानकारी मिली थी कि उसने शबाना को गांजा सप्लाई किया था।  

ड्रग केस में अब तक 23 लोग गिरफ्तार
बता दें कि ड्रग्स के केस में रिया चक्रवर्ती समेत लगभग 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। रिया को अक्टूबर में बेल दे दी गयी थी। उन्होंने 28 दिन जुडिशल कस्टडी में बिताए हैं। रिया से पहले उनके भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था। वह अभी भी कस्टडी में हैं और उनकी बेल की अर्जी खारिज की जा चुकी है। 
 

Created On :   9 Nov 2020 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story