ड्रग्स केस: 29 सितंबर तक जेल में रहेंगे रिया-शोविक, बॉम्बे हाई कोर्ट ने टाली जमानत पर सुनवाई  

Drugs case: Riya-Shovik will remain in jail till 29 September, Bombay High Court defers hearing on bail
ड्रग्स केस: 29 सितंबर तक जेल में रहेंगे रिया-शोविक, बॉम्बे हाई कोर्ट ने टाली जमानत पर सुनवाई  
ड्रग्स केस: 29 सितंबर तक जेल में रहेंगे रिया-शोविक, बॉम्बे हाई कोर्ट ने टाली जमानत पर सुनवाई  
हाईलाइट
  • NCB ने 8 सितबंर को रिया को किया था गिरफ्तार
  • जज ने NCB के वकील को तैयारी के साथ आने को कहा
  • शोविक से तलोजा जेल में पूछताछ करेगी NCB टीम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच के दौरान ड्रग एंगल सामने आने के बाद जेल में बंद रिया चक्रवर्ती और भाई शोविक चक्रवर्ती किसी तरह की राहत नहीं मिली है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने दोनों की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक के लिए टाल दी है। अब रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी और तब तक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

बता दें कि रिया चक्रवर्ची और उसका भाई शोविक चक्रवर्ती ड्रग्स मामले को लेकर जेल में है। रिया और शौविक की जमानत याचिका एनडीपीसी कोर्ट से खारिज हो चुकी है। वहीं बुधवार को उनकी बेल याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन भारी बारिश के कारण बॉम्बे हाईकोर्ट की छुट्टी कर दी गई थी, जिसके कारण उनकी सुनवाई भी टल गई थी।

जज ने NCB के वकील को तैयारी के साथ आने को कहा
वहीं सुनवाई के दौरान जस्टिस कोटवाल ने NCB के वकील को भी बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ इस केस से जुड़ा मामला नहीं है, बल्कि कानून की बात है। ऐसे में उन्होंने NCB वकील को पूरी तैयारी के साथ आने को कहा है।

NCB ने 8 सितबंर को रिया को किया था गिरफ्तार
बता दें कि 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को NCB ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मुंबई की भायखला जेल भेजा गया था। वहीं 22 सिंतबर को उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी, लेकिन कोर्ट ने रिया को राहत ना देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। एनडीपीसी कोर्ट में रिया की याचिका खारिज होने के बाद रिया और शौविक ने हाई कोर्ट का रुख किया, जहां अब 29 सितंबर तक के लिए सुनवाई टाल दी गई है।

सुशांत केस में अब तक 18 लोग गिरफ्तार
गौरतलब है कि सुशांत केस से निकले ड्रग एंगल में अभी तक कुल 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस केस में और भी कुछ बड़े सितारों का नाम आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह, नम्रता शिरोडकर के नाम शामिल हैं। NCB ने इन सभी को समन भेजा है। दीपिका पादुकोण से 25 सितंबर को NCB पूछताछ करेगी। वहीं दीपिका ने भी NCB के समन के जवाब में कहा है कि वो जांच में पूरी तरह से मदद करेंगी।

शोविक से तलोजा जेल में पूछताछ करेगी NCB टीम
वहीं एनडीपीएस की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को रायगढ़ की तलोजा सेंट्रल जेल में शोविक चक्रवर्ती और दीपेश सावंत से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है। वर्तमान में दोनों तलोजा जेल में हैं। यह जानकारी अधिकारी ने गुरुवार को दी। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में ड्रग से संबंधित जांच से जुड़े कुछ पहलुओं पर NCB उनसे पूछताछ करना चाहती है। दोनों फिलहाल 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं और जल्द ही बॉम्बे हाईकोर्ट में उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई होने उम्मीद है। शोविक सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती का भाई है। अभिनेत्री वर्तमान में बाइकुला जेल में न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि सावंत दिवंगत अभिनेता का घरेलू सहायक है।

Created On :   24 Sep 2020 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story