दैनिक भास्कर हिंदी: Air India की फ्लाइट में शराबी ने महिला की सीट पर किया पेशाब, जांच के आदेश

September 1st, 2018

हाईलाइट

  • एयर इंडिया की एक इंटरनेशनल फ्लाइट में एक महिला यात्री के साथ अश्लील हरकत होना सामने आया है।
  • पीड़िता के अनुसार उड़ान के दौरान शराब के नशे में धुत एक शख्स ने उनकी मां की सीट पर पेशाब कर दिया।
  • नागर विमानन मंत्रालय ने इस संबंध में एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया की एक इंटरनेशनल फ्लाइट में एक महिला यात्री के साथ अश्लील हरकत का मामला सामने आया है। पीड़ित इंद्राणी घोष नाम की महिला ने खुद ट्विटर पर शिकायत करते हुए उसके साथ हुई चौंकाने वाली इस घटना का खुलासा किया है। पीड़िता के अनुसार घटना 30 अगस्त की है, जब उड़ान के दौरान शराब के नशे में धुत एक शख्स ने उनकी मां की सीट पर पेशाब कर दिया। इस बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत किए जाने के बाद एविएशन मिनिस्ट्री ने रिपोर्ट मांगी है।

इंद्राणी घोष ने आरोप लगाया है कि 30 अगस्त को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयरइंडिया की फ्लाइट में नशे में एक शख्स ने उनकी मां के सामने पेन्ट उतारी और उनकी सीट पर पेशाब कर दिया। पीड़िता के अनुसार उनकी मां अकेली यात्रा कर रही थी, यह घटना रात के वक्त हुई।

उन्होंने लिखा कि घटना के बाद आरोपी शख्स आराम से एयरपोर्ट से निकल गया और उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। मां को बस दूसरी सीट दे दी गई। महिला ने लिखा- दिल्ली एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर में बैठी मां ने उसे जाते हुए देखा। उनके मुताबिक, घटना फ्लाइट संख्या AI102 की है। उन्होंने लिखा कि उनकी मां को घटना से बेहद झटका लगा और तकलीफ पहुंची है।

न्यूयॉर्क में रहने वाली महिला पेशे से योगा टीचर और वकील हैं। महिला ने इस घटना की जानकारी ट्विटर पर सिविल एविएशन मिनिस्टर सुरेश प्रभु और एयर इंडिया को दी। पीड़िता की शिकायत के बाद एयरइंडिया ने ट्विटर पर ही जवाब देते हुए कहा है कि उसने सभी संबंधित विभागों को घटना की जानकारी भेज दी है और केबिन क्रू से रिपोर्ट मांगी है।

 

 

वहीं नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने ट्वीट करके एयर इंडिया को तुरंत इस मामले में फॉलो अप करने को कहा है। मंत्री ने खौफनाक घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए एयर इंडिया से मंत्रालय को भी जानकारी देने को कहा है। महिला ने ट्वीट में एयर इंडिया पर आरोप लगाया कि जब शिकायत करने के लिए कॉल किया गया तो जवाब मिला कि आप वेबसाइट पर जाकर फीडबैक लिख दीजिए।

 

 

ट्विटर पर इस मुद्दे पर महिला और कुछ यूजर में बहस भी देखने को मिली। इस दौरान एक और शख्स ने ट्विट करते हुए अपनी आपबीती बताई। @AnthonySald ने लिखा कि एयर इंडिया की कई घटनाएं रिपोर्ट नहीं होती। 2007 से मैं इनमें सवारी नहीं करता। मेरे साथ बुरा वाकया हुआ था, केबिन क्रू ने मदद नहीं की क्योंकि संबंधित शख्स मंत्रालय से था।

खबरें और भी हैं...