मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ीं, मनी लॉन्डरिंग मामले में चार्जशीट दायर

ED filed a charge sheet in a money laundering case against chartered accountant of misa bharti
मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ीं, मनी लॉन्डरिंग मामले में चार्जशीट दायर
मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ीं, मनी लॉन्डरिंग मामले में चार्जशीट दायर

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को मनी लॉन्डरिंग मामले में मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। राजेश अग्रवाल पर लगभग 8,000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्डरिंग मामले में लिप्त होने का आरोप है।

मामले में आरोपी राजेश अग्रवाल के खिलाफ 2,000 पेज लंबी अंतिम रिपोर्ट दायर की है, जिसमें लालू की बेटी को अभियुक्त नहीं बनाया है। लेकिन इन सभी दस्तावेजों में मीसा भारती का नाम भी शामिल है। बता दें कि ED ने हाल ही में 8 जुलाई को मीसा भारती और उनके पति के दिल्ली वाले फार्महाउस पर छापेमार कार्रवाई भी की थी। इसके बाद ED ने इस मामले पर मीसा और शैलेश दोनों से लंबी पूछताछ की। उनसे राजेश अग्रवाल से संबंधों के बारे में भी सवाल पूछे गए।

मुखौटा कंपनियों में मनी लॉन्डरिंग के आरोप में दिल्ली के ही दो व्यापारी भाई सुरेंद्र कुमार जैन और वीरेन्द्र जैन समेत अन्य के ठिकानों पर भी छापे मारे थे। मामले में स्पेशल जज नरेश कुमार मल्होत्रा 9 अगस्त को विचार-विमर्श के लिए चार्जशीट ले लेंगे। जांच एजेंसी ने कोर्ट से यह भी कहा है कि जांच अभी भी चल रही है और ED नए आरोपियों के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दाखिल कर सकते हैं। कोर्ट ने शुक्रवार को अग्रवाल की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

गौरतलब है कि ED ने राजेश अग्रवाल को मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार द्वारा चलाई जा रही फर्जी कंपनी के नाम पर 60 लाख रुपये की एंट्री दिखाने के आरोप में मार्च में गिरफ्तार किया था। उसके बाद इस मामले में गंभीर धोखाधड़ी को लेकर जांच कार्यालय (एसएफआईओ) द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद ED ने कई और संदिग्ध लोगों और कंपनियों की जांच करनी शुरू की। इन सब पर आरोप था कि इन्होंने बिचौलियों के जरिए प्राप्त काले धन को लाभ पाने वालों के खाते में शेयर से हुई आमदनी के रूप में दिखाया।

Created On :   21 July 2017 4:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story