8 रिटायर्ड DGP ने की हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा

Eight retired DGP Condemned Sadhvi Pragyas Statement against Hemant Karkare
8 रिटायर्ड DGP ने की हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा
8 रिटायर्ड DGP ने की हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा
हाईलाइट
  • निंदा करने वालों में पंजाब के रिटायर्ड डीजीपी भी
  • पुलिस के प्रति संवेदना बरतने की गुजारिश की
  • साध्वी प्रज्ञा ने हेमंत करकरे पर दिया था विवादित बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही प्रज्ञा ठाकुर के बयान की 8 पूर्व डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) ने निंदा की है। उन्होंने मुंबई आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक बयान दिया था, हालांकि विरोध होने के बाद साध्वी ने बयान वापस ले लिया था।

बयान की निंदा करने वालों में असम और बीएसएफ के डीजीपी (रिटा.) प्रकाश सिंह और पंजाब के रिटायर्ड डीजीपी जूलियो रिबेरो भी शामिल हैं। अधिकारियों ने सामूहिक बयान जारी करते हुए कहा कि हेमंत करकरे ने महाराष्ट्र एटीएस में वापस जाने की इच्छा न जताई होती तो वो आज जिंदा होते, उन्होंने आतंकियों की जांच की जिम्मेदारी ली, ताकि बाकि लोग चैन से रह सकें।

अधिकारियों ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि आजादी के बाद से अब तक 35 हजार पुलिसकर्मी अपना बलिदान दे चुके हैं, अब जरूरत है कि इस पुलिसकर्मियों को सार्वजनिक तौर पर पहचान दी जाए, जिन्होंने अपनी जान तक कुर्बान कर दी, उन्होंने कहा कि पूर्व डीजीपी होने के नाते हम अनुरोध करते हैं कि शहीदों के परिवार की तलाश कर उनका सम्मान करें।

साथ ही अधिकारियों ने कहा कि देश भर के पूर्व डीजीपी के रूप में हम इन लोकसभा चुनावों में सभी उम्मीदवारों से आग्रह करते हैं कि वे इन शहीदों के परिवारों की तलाश करें और उनका सम्मान करें जो अपने निर्वाचन क्षेत्रों में रहते हैं। 

इन्होंने जारी किया बयान
अपील करने वालों में डीजीपी महाराष्ट्र (रिटा) संजीव दयाल, डीजीपी असम और एनएसजी (रिटा) जयंतो एन चौधरी, जूलियो रिबेरो, प्रकाश सिंह के अलावा डीजीपी केरल (रिटा) पीकेएस ठाकरण, डीजीपी केरल (रिटा) जैकब पनूसे, डीजीपी मेघालय (रिटा) एन रामचंद्रन, डीजीपी नेशनल पुलिस एकेडमी हैदराबाद (रिटा) कमल कुमार के नाम शामिल हैं।

Created On :   23 April 2019 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story