चुनाव आयोग ने मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में  किया बदलाव, इन तारीखों पर डाले जाएंगे वोट

Election Commission made changes in the dates of Manipur assembly elections
चुनाव आयोग ने मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में  किया बदलाव, इन तारीखों पर डाले जाएंगे वोट
विधानसभा चुनाव 2022 चुनाव आयोग ने मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में  किया बदलाव, इन तारीखों पर डाले जाएंगे वोट
हाईलाइट
  • मणिपुर में अब 28 फरवरी और 5 मार्च को डाले जाएंगे वोट

डिजिटल डेस्क, मणिपुर। चुनाव आयोग ने पंजाब विधानसभा चुनाव के तारीख में बदलाव के बाद अब मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीख में बदलाव किया है। गौरतलब है कि पहले चुनाव आयोग ने मणिपुर में वोटिंग की तारीख 27 फरवरी और 3 मार्च को तय की थी लेकिन अब उसे बदलकर 28 फरवरी और 5 मार्च कर दिया है। मणिपुर में दो चरणों में मतदान होगा।

वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग सख्त

मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए आयोग ने सख्त लहजे में कहा कि चुनावों के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग और धन-बल के गलत इस्तेमाल को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसमें संलिप्त पाने जाने सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य के 2,968 मतदान केंद्रों में से 2,400 में वेबकास्टिंग की व्यवस्था की जाएगी और शेष स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए ऑफलाइन वीडियो रिकार्डिंग के दायरे में आयेंगे। 

पंजाब में भी बदली जा चुकी है वोटिंग की तारीख

गौरतलब है चुनाव आयोग पहले ही पंजाब विधानसभा चुनाव के वोटिंग की तारीख को बदल चुका है। चुनावी घोषणा के समय चुनावी आयोग ने 14 फरवरी को पंजाब में विधानसभा चुनाव कराने का ऐलान किया था लेकिन बाद में इसे बदलकर 20 फरवरी कर दिया था। दरअसल सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से मतदान की तारीख को बदलने की मांग की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने गंभीरता से समीक्षा करने बाद पंजाब में चुनाव को  तारीख को बदलने का फैसला किया था। 

 

 

Created On :   10 Feb 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story