comScore

J&K: सोपोर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश के दो आतंकी, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद  

February 22nd, 2019 23:50 IST
J&K: सोपोर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश के दो आतंकी, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद  

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीरः बारामुला के सोपोर इलाके में मुठभेड़।
  • दो से तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा।
  • इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद, धारा 144 लागू।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को दो आतंकियों को ढेर कर दिया। ये दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के हैं। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

DIG दक्षिण कश्मीर अतुल कुमार गोयल ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद को दो टॉप आतंकियों को मार दिया गया है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। आतंकियों की पहचान होना अभी बाकि है। लोगों से आग्रह किया जाता है कि वो ऑपरेशनल एरिया में दखल ना दें।

गुरुवार को सुरक्षाबलों को सोपोर के वारपोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की।

इससे पहले सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में 16 घंटे तक मुठभेड़ चली थी। इस मुठभेड़ में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले से जुड़े आतंकवादी ‘कामरान’ सहित जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकी मारे गए थे। वहीं सेना के एक मेजर और चार सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गए थे।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

कमेंट करें
FWcBY