दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू कश्मीर: शोपियां में जैश के दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

February 27th, 2019

हाईलाइट

  • J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के दो आतंकी।
  • मेमरैंड इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही थी मुठभेड़।
  • CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम का सर्च ऑपरेशन जारी। 

डिजिटल डेस्क, शोपियां। जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए हैं। अभी भी एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है। दरअसल पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इसी के चलते जम्मू-कश्मीर में भी पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों पर नजर बनाए हुए हैं। मंगलवार देर रात शोपियां के मेमरैंड इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान आतंकियों ने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। जिसके मुठभेड़ शुरू हो गई थी। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। 

 

 

 

 

 
शोपियां में सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। मेमरैंड इलाके में अभी भी एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि, जैश-ए- मोहम्मद के आतंकी रिहाइशी इलाके में छिपे थे। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

 

 


कुलगाम में मुठभेड़ में मारा गया था एक आतंकी

गौरतलब है कि 24 फरवरी को कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान पुलिस उप अधीक्षक अमन ठाकुर शहीद हो गए थे और एक आतंकी मारा गया था। वहीं 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह किया। इस हमले में लगभग 350 आतंकी मारे गए।

खबरें और भी हैं...