दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू कश्मीर : उड़ी एनकाउंटर में लश्कर के 3 आतंकी ढेर

September 25th, 2017

फाइल फोटो
डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर के उड़ी सेक्टर में रविवार को सिक्युरिटी फोर्सेज ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया। उड़ी के कालगई एरिया में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर सुबह आर्मी और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी गोलीबारी में लश्कर के 3 आतंकी मारे गए। एक जवान और 3 सिविलियन भी जख्मी हुए।

पिछले हफ्ते मार गिराए थे 2 आतंकी

इससे पहले पिछले रविवार की शाम कई घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिजबुल के दो आतंकियों को मार गिराया था, जबकि एक को गिरफ्तार किया था। साथ ही आतंकियों के पास से सेना ने दो हथियार, एके47 और इंसास राइफल बरामद हुई थी। 

इस साल अब तक 144 से ज्यादा आतंकी मारे गए

गाैरतलब है कि पिछले कुछ महीने से भारतीय सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। जनवरी से लेकर अब तक 144 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। दो दिन पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आदिल अहमद नाम के आतंकी को एक संयुक्त अभियान में बिजबेहरा इलाके में गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि अहमद हिज्बुल  मुजाहिदीन का सदस्य है और बिजबेहरा के जिबलीपोरा इलाके का रहने वाला है। आतंकी आदिल अहमद बट पर 3 लाख का ईनाम था।