comScore

अविश्वास प्रस्ताव गिरने से नाराज नायडू, कहा- पीएम अहंकारी, राजनाथ पर भी साधा निशाना

July 21st, 2018 13:25 IST

हाईलाइट

  • अविश्वास प्रस्ताव गिरने से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने हताश।
  • चंद्रबाबू नायडू ने पीएम पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुआ कहा कि प्रधानमंत्री अहंकारी हैं।
  • चंद्रबाबू नायडू ने कहा, राजनाथ सिंह ने सदन में बोलने से पहले आंध्र प्रदेश की ठीक से समीक्षा नहीं की।

डिजटल डेस्क, नई दिल्ली।  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने नो-कॉन्फिडेंस मोशन के माध्यम से अपनी निराशा व्यक्त की। उन्होंने पीएम पर विदाखिलाफी का आरोप लगाते हुआ कहा कि प्रधानमंत्री अहंकारी हैं और उन्होंने आंध्रप्रदेश की पांच करोड़ जनता की उम्मीद पर पानी फेर दिया। 

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दिए भाषण पर कहा कि उनके भाषण में कोई ईमानदारी नहीं मिली।

सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि राज्य को 2014 में विभाजन के बाद बहुत नुकसान का सामना करना पड़ा है। आंध्रप्रदेश के पांच करोड़ लोगों को उम्मीद थी कि केंद्र सरकार को पछतावा होगा और भूल सुधार की जाएगी, लेकिन उनके पास बहुमत है, फिर भी उन्होंने नीति का उल्लंघन किया। 

मुख्यमंत्री नायडू ने कहा प्रधानमंत्री के भाषण ने बहुत दर्द मिला है। " हमारी निरंतर लड़ाई के हिस्से के रूप में, हमने इस अविश्वास प्रस्ताव को पेश किया। मैं पिछले चार सालों में 29 बार दिल्ली गया। लेकिन उन्होंने आंध्र प्रदेश को न्याय देने की बजाय, मुझ पर राजनीतिक हमला करते हुए कहा कि मैंने यू-टर्न लिया।''

नायडू ने कहा, सभी लोगों को फिर से अपना विरोध दिखाना चाहिए। सभी लोगों को केंद्र के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एकजुट होना चाहिए। बीजेपी का समर्थन करने वाले पक्षों को भी सबक सिखाया जाना चाहिए।


मुख्यमंत्री नायडू ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सदन में दिए भाषण पर कहा,  राजनाथ सिंह ने सदन में बोलने से पहले ठीक से समीक्षा नहीं की।

Image result for rajnath singh aud cm naidu

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुमत और नैतिकता के बीच एक लड़ाई है। हम अधिनियम के प्रावधानों और आंध्र प्रदेश के लोगों को किए जाने के वादे को पूरा करने के दौरान चाहते हैं। हम इस लड़ाई को तब तक नहीं रोकेंगे जब तक कि एपी के 5 करोड़ लोगों को न्याय नहीं किया जाता।

Image result for rajnath singh aud cm naidu

कमेंट करें
9YvsM