उत्तर प्रदेश के युवक को विदेशी लड़की ने बनाया फेसबुक फ्रेंड, ठग लिए 11 लाख

Facebook Friend Looted 11 Lakh From Businessman
उत्तर प्रदेश के युवक को विदेशी लड़की ने बनाया फेसबुक फ्रेंड, ठग लिए 11 लाख
उत्तर प्रदेश के युवक को विदेशी लड़की ने बनाया फेसबुक फ्रेंड, ठग लिए 11 लाख

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। आए दिन फेसबुक फ्रेंड बनाकर ठगी, लव, सेक्स और धोखा जैसी कई ख़बरें आपने सुनी होंगी। जबसे लोगों के हाथों में एंड्राइड मोबाइल और नेट के लिए डाटा मिलना आसान हुआ तब से बहुतों के नए अकाउंट फेसबुक पर बन रहे हैं। इनमें से कई यूजर्स ऐसे हैं जो वर्चुअल स्पेस पर बहुत जल्दी सामने वाले पर यकीन कर लेते हैं। भरोसे को तोड़ने वाली ऐसी ही एक खबर सामने आई है। जिसमें एक युवक 11 लाख की ठगी का शिकार हो गया।

एक युवती ने खुद को यूनाइटेड किंगडम का बताया और नानपारा (बहराइच) के एक व्यापारी को फेसबुक फ्रेंड बनाया। लड़की ने उससे करीब 11 लाख रुपये ठग लिए। उसने अपने अकाउंट में रुपये जमा करवाए। एयरपोर्ट पर गिफ्ट क्लीयरेंस के नाम पर युवती ने व्यापारी को चूना लगाया। व्यापारी ने पुलिस से मामले की शिकायत की। जिसे साइबर सेल के पास भेजा गया। जांच के दौरान मामला सही पाया गया। नानपारा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

नानपारा कोतवाली के जुबली गंज निवासी सुरेंद्र डालमिया ने पुलिस को बताया कि अगस्त 2017 में यूनाइटेड किंगडम की जूलिया क्लार्क से फेसबुक पर उनकी दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदलने लगी। जब नजदीकियां ज्यादा बढ़ी तो दोनों ने फेसबुक पर ही वीडियो कॉल करना शुरू कर दिया। एक दिन जूलिया ने इंडिया आने की बात कहकर मिलने का प्रस्ताव रखा।

कुछ दिन बाद ही उसने एक गिफ्ट इंडिया भेजने की बात कही। जब गिफ्ट सुरेंद्र को नहीं मिला तो उसने जूलिया से पूछा। इस पर जूलिया ने कहा, कि गिफ्ट को कस्टम वालों ने पकड़ लिया है। जिसे क्लीयर करने के लिए रुपये लगेंगे। इस तरह जूलिया ने 13 अगस्त से चार सितंबर के बीच कभी कस्टम ड्यूटी तो कही कस्टम में फंसने की बात कहकर अपने अकाउंट में 10 लाख 89 हजार सात सौ रुपये जमा करवा लिए। हाल ही में फिर दीपक नाम के अज्ञात व्यक्ति की कॉल आई तो इस पर उन्हें शक हुआ। फ़िलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की पड़ताल कर रही है। 

Created On :   1 Nov 2017 4:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story