वंदे भारत के रूट पर फेंसिंग का काम शुरू : अश्विनी वैष्णव

Fencing work on Vande Bharat route started: Ashwini Vaishnav
वंदे भारत के रूट पर फेंसिंग का काम शुरू : अश्विनी वैष्णव
नई दिल्ली वंदे भारत के रूट पर फेंसिंग का काम शुरू : अश्विनी वैष्णव
हाईलाइट
  • उपायों पर विचार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मवेशियों को टक्कर से रोकने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए रेल मंत्रालय ने रेलवे लाइन के दोनों तरफ फेंसिंग का काम शुरू कर दिया है।

भारतीय रेवले ने वंदे भारत ट्रेन के ट्रैक पर फेंसिंग का काम शुरू कर दिया, इसकी जानकारी रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को एक वीडियो शेयर करके दी है।

वैष्णव ने ट्वीट कर कहा, वंदे भारत के रूट पर फेंसिंग का काम शुरू। इस पोस्ट के साथ उन्होंने वंदे भारत ट्रेन की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वंदे भारत ट्रेन रेलवे ट्रैक से गुजरती हुई दिख रही है। वहीं ट्रैक के दोनों ओर मेटल फ्रेम की फेंसिंग की गई है ताकि जानवरों से टक्कर न हो।

इससे पहले मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल रूट पर लगाई गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की उाटन के बाद कई बार जानवरों से टक्कर हो गई थी, जिसके बाद से ही रेल मंत्रालय ट्रेन और जानवरों की टक्कर को रोकने के लिए तरह-तरह के उपायों पर विचार कर रहा था।

पिछले साल दिसंबर में यह खबर सामने आई थी कि पश्चिम रेलवे अगले साल मई तक मुंबई-अहमदाबाद रेल मार्ग पर फेसिंग लगाएगा, ताकि जानवरों को पटरियों पर आने से रोका जा सके।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jan 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story