comScore

Fight COVID19: छत्तीसगढ़ में 3 महीने के लिए बढ़ाई गई धारा 144, हिमाचल में 31 मई तक कर्फ्यू

Fight COVID19: छत्तीसगढ़ में 3 महीने के लिए बढ़ाई गई धारा 144, हिमाचल में 31 मई तक कर्फ्यू

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ में लागू धारा 144 अगले 3 महीने के लिए बढ़ाई गई

डिजिटल डेस्क, रायपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में लागू सीआरपीसी की धारा 144 को अगले तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को बताया, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कई जिलों में धारा 144 लागू थी। अब जिला कलेक्टरों ने वर्तमान स्थिति में वायरस फैलने की आशंका जताई है। इससे बचाव के लिए सभी जिलों में धारा 144 की अवधि में वृद्धि करने का फैसला लिया गया। 

छत्तीसगढ़ सरकार ने संक्रमण को देखते हुए राज्य के सभी रेस्टोरेंट, होटल और बार को 31 मई तक बंद रखने का फैसला लिया है। हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राज्य में मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका जताते हुए कहा था, प्रवासियों की वापसी राज्य सरकार के लिए बड़ी चुनौती है। अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों की ट्रेन और अन्य वाहनों के जरिए यहां वापसी हो रही है। इनमें से कई के संक्रमित होने की आशंका है। हालांकि सरकार संक्रमण की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। मंत्री ने बताया, राज्य में लगभग 1.25 लाख लोगों ने वापसी के लिए नामांकन कराया है, लेकिन करीब 3.50 लाख लोगों की वापसी होने की संभावना है।

अब तक 85 लोग हुए संक्रमित  
बता दें कि, राज्य में अब तक कुल 85 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 59 लोग ठीक हो चुके हैं। 26 मरीजों का इलाज जारी है। 

Coronavirus India: भारत में बढ़ा कोरोना, 24 घंटे में मिले 5242 नए मरीज, 157 की मौत, कुल मामले 96 हजार के पार

हिमाचल प्रदेश में 31 मई तक जारी रहेगा कर्फ्यू
हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन 4 के साथ-साथ कर्फ्यू भी जारी रहेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऐलान करते हुए कहा, राज्य में केंद्र के दिशा-निर्देश लागू रहेंगे। बाहरी राज्यों से प्रदेश में आ रहे लोगों की वजह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।वहीं बसों की आवाजाही को लेकर हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने साफ किया है कि, अभी बसें चलाने का कोई विचार नहीं है। बता दें कि, राज्य में अब तक 80 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 40 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि तीन की मौत हुई है। 34 मरीजों का इलाज चल रहा है।

कमेंट करें
2Gazp