दैनिक भास्कर हिंदी: सुप्रीम फैसले के बाद जेटली का राहुल पर तंज- राफेल डील में जिसने बाधा डाली, उसे मुंह की खानी पड़ी

December 14th, 2018

हाईलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल डील मामले पर मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी गई है
  • अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला
  • कहा- राफेल डील में बाधा डालने वालों को मुंह की खानी पड़ी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल डील मामले पर मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी गई है। इस क्लीन चिट के साथ ही मोदी सरकार में वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण जेटली ने कहा है कि राफेल डील में जिसने भी बाधा डालने की कोशिश की है, उन्हें हमेशा ही मुंह की खानी पड़ी है।

प्रेस कांफ्रेंस में वित्त मंत्री ने कहा कि राफेल डील में भारत के सुरक्षा और वाणिज्यिक दोनों हितों की रक्षा की गई है। जेटली ने पत्रकारों से कहा, 'कोर्ट ने कहा कि हमने सारे दस्तावेज देखें हैं, सारी प्रक्रिया ठीक ढंग से फॉलो की गई है। डील में विरोधियों ने रोड़े अटकाए थे। सुप्रीम कोर्ट ने माना कि नियमों का पालन किया गया। राफेल से हमारी सेना मजबूत होगी। सच और झूठ में बुनियादी फर्क होता है। झूठ के पैर नहीं होते।'

वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राफले सौदे में सभी तय प्रक्रियाओं का पालन किया गया है। सीतारमण ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील में किसी भी प्रकार के वित्तीय पक्षपात का कोई मामला नहीं पाया है।

बता दें कि राफेल मामले पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) रंजन गोगोई, जस्टिस केएम जोसेफ और जस्टिस संजय किशन कौल की बेंच ने सुनवाई की थी। सुनवाई के बाद बेंच ने राफेल सौदे की कोर्ट की निगरानी में एसआईटी जांच की मांग को खारिज कर दिया।