Budget 2019: कैंसर के इलाज के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे अंतरिम बजट

finance minister Arun Jaitley will present the interim budget of the central government
Budget 2019: कैंसर के इलाज के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे अंतरिम बजट
Budget 2019: कैंसर के इलाज के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे अंतरिम बजट
हाईलाइट
  • 1 फरवरी से पहले भारत लौटेंगे जेटली
  • अमेरिका में सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा कैंसर का इलाज करा रहे है जेटली
  • वित्तमंत्री अरूण जेटली पेश करेंगे केन्द्र सरकार का अंतरिम बजट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्र की मोदी सरकार का अंतरिम बजट वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे। जेटली के बीमार होने के बाद से बजट पेश करने के लगाई जा रही तमाम अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया गया है। वित्त मंत्रालय के शीर्ष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरुण जेटली जल्दी ही अमेरिका से इलाज करवाने के बाद भारत वापसी करेंगे।

बता दें कि 66 वर्षीय अरुण जेटली अमेरिका में सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नामक कैंसर का इलाज करा रहे है। जेटली का दिल्ली के एम्स में 14 मई, 2018 को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। ट्रांसप्लांट के दौरान जेटली को डायलसिस पर रखा गया था। उस दौरान जेटली की जगह रेलमंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी को सौंपी गई थी। अब जेटली के अमेरिका जाने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि रेल मंत्री पीयूष गोयल सरकार अंतरिम बजट पेश कर सकते हैं, लेकिन अब वित्त मंत्रालय के शीर्ष नेतृत्व का कहना है कि अरुण जेटली जल्द ही भारत वापसी करेंगे और बजट पेश करेंगे। जेटली बजट भाषण भी पढ़ेंगे।

जेटली ने न्यूयॉर्क से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक कॉन्क्लेव को संबोधित किया और कहा, चुनावी वर्ष का बजट आम तौर पर एक अंतरिम बजट होता है, यही परंपरा रही है और कोई कारण नहीं होना चाहिए जिससे कि हम उस परंपरा से दूर हो जाएं, लेकिन तब अर्थव्यवस्था का बड़ा हित हमेशा तय करता है कि अंतरिम बजट में क्या होना चाहिए और यह कुछ ऐसा है जिस पर चर्चा या खुलासा इस स्तर पर नहीं की जा सकती। बता दें कि जेटली एक फरवरी को NDA सरकार का आखिरी और अपना छठा बजट पेश करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि जेटली द्वारा पेश किया जाने वाला यह बजट आम बजट के जैसा ही होगा। 

 

 

Created On :   19 Jan 2019 5:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story