comScore

लखनऊ के होटल विराट इंटरनेशनल में लगी भीषण आग, पांच लोगों की मौत

June 19th, 2018 15:49 IST

हाईलाइट

  • लखनऊ की होटल विराट इंटरनेशनल में भीषण आग
  • आग लगने से पांच लोगों की मौत
  • होटल में तेज धमाके साथ लगी आग

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार सुबह होटल विराट इंटरनेशनल में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना में अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है, जबकि इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन से बचा लिया गया है। सभी घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद से फायर बिग्रेड की टीम और प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद है। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक चारबाग रेलवे स्टेशन के नजदीक होटल में उस वक्त आग लग गई। जब सभी कर्मचारी और पर्यटक होटल में सो रहे थे। होटल में अचानक आग लगता देख स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग लगने से पहले एक तेज धमाका हुआ था। ऐसा अनुमान है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। 


राहत बचाव में जुटी प्रशासनिक टीम 
हादसे की सूचना मिलने पर प्रशासनिक टीम राहत बचाव के काम में जुटी गई है। होटल विराट और उसके आस पास की इमारतों से घायलों को निकाला जा रहा है। जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में रेफर किया गया है। 


आग पर काबू पहुंची दमकल की 6 गाड़ियां 
विराट होटल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची। देखते ही देखते आग की चपेट में पास की इमारत भी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने दमकल की अतिरिक्त गाड़ियों बुलाया और आग काबू के लिए जुट गई।

कमेंट करें
MZDd9