डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सेना के जवानों ने मुठभेड़ में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। लाइन ऑफ कंट्रोल के पास हुए इस मुठभेड़ में पांच जवान भी शहीद हो गए। कुपवाड़ा में मुठभेड़ का पांचवां दिन था। बुधवार को आतंकी एलओसी पार कर भारत के इलाके में घुस आए थे।

24 घंटे में 9 आतंकी ढेर
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मारे गए आतंकवादी उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जब आर्मी के जवानों ने आतंकियों को देखा तो दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया। पिछले 24 घंटे में सेना ने कश्मीर में 9 आतंकियों को ढेर किया है। इसमें चार शनिवार को कुलगाम में मारे गए थे। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे।

पांच जवान शहीद
इस दौरान एक जवान भी मौके पर ही शहीद हो गया जबकि 4 जवानों को अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान चारों जवानों की मौत हो गई। शहीद जवानों में हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह है।

बुधवार को शुरू हुई थी मुठभेड़
बता दें कि बुधवार दोपहर को ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई लेकिन धुंध और बारिश का फायदा उठाकर आतंकी घेराबंदी तोड़ भाग निकले थे। गुरुवार और शुक्रवार को मौसम काफी खराब था। शनिवार को मौसम साफ होते ही सेना के जवानों ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। शाम को जब सेना के जवानों ने आतंकियों को फिर से घेरा तब से ही मुठभेड़ जारी थी। 

Created On :   5 April 2020 7:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story