Fodder scam: लालू यादव ने कोर्ट में लगाई हाजिरी, नहीं पहुंचा CBI का गवाह

Fodder scam Lalu Yadav present in court, CBI witness absent
Fodder scam: लालू यादव ने कोर्ट में लगाई हाजिरी, नहीं पहुंचा CBI का गवाह
Fodder scam: लालू यादव ने कोर्ट में लगाई हाजिरी, नहीं पहुंचा CBI का गवाह

डिजिटल डेस्क, रांची। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में गुरुवार को चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले की सुनवाई हुई। इस सुनवाई के दौरान अदालत में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद उपस्थित हुए। अदालत में उन्होंने तो हाजिरी लगा दी, लेकिन इस मामले में सीबीआई की ओर से गवाही होनी थी, उसमें से कोई गवाह कोर्ट नहीं आया। हालांकि कोर्ट में अन्य आरोपियों ने भी हाजिरी लगायी। अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 27 जनवरी निर्धारित की है। 

लालू ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

बता दें कि यह मामला आरसी 47-96 से संबंधित है। यह मामला में डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का है। कोर्ट में हाजिरी लगाने के बाद लालू यादव कुछ देर परिसर में ही रुके और मीडिया से भी मुखातिब हुए। मीडिया के बातचीत के दौरान लालू ने कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोगों को गणतंत्र दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं दी। लालू ने कहा कि हमारे देश का लोकतंत्र मजबूत है। इसे मजबूत बनाए रखने के लिए हम सभी को सजग रहने की जरूरत है। 

सीबीआई मामला खींच रही

चाईबासा कोषागार मामले में अपील के सवाल पर लालू प्रसाद ने कहा कि उनके मामले को अधिवक्ता देख रहे हैं। वही तय करेंगे कि कब उच्च न्यायालय में अपील की जाएगी। इसके बाद वह होटवार जेल के लिए रवाना हो गए। लालू यादव के साथ कोर्ट में बिहार के विधायक भोला यादव भी पहुंचे हुए थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान सीबीआई ही आरोप लगा दिए। उन्होंने कहा कि सीबीआई जानबूझकर मामले को लंबा खींच रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सीबीआई की तरफ से गवाह नहीं लाया जा रहा है। 

लालू की सजा, नीतीश बोले- विकास का अजेंडा चलता रहेगा

शनिवार को होगी अगली सुनवाई  

इस मामले की सुनवाई डे टू डे चल रही है। शुक्रवार को गणतंत्र दिवस की छुट्टी है, ऐसे में अगली सुनवाई शनिवार को निर्धारित की गई है। चाईबासा मामले में फैसले के खिलाफ भोला यादव ने जल्दी हाइकोर्ट जाने की बात कही। इसके साथ यह भी कहा कि जो गवाह लाया भी जा रहा है उसका लालू प्रसाद से कोई वास्ता नहीं है। वहीं कोर्ट में लालू प्रसाद के वकील अनंत कुमार ने कहा कि आरसी 47ए-96 डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में डे टुडे सुनवाई चल रही है। 

 चारा घोटाला : चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू को 5 साल की सजा, 5 लाख का जुर्माना भी

तेजस्वी ने साधा सीएम नीतीश पर निशाना
वहीं दूसरी ओर लालू के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार को "पलटीमार" कहते हुए निशाना साधा है। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी ने कहा है कि अब जेडीयू के नेताओं को लालू प्रसाद के सिवाय कुछ भी बोलने के लिए नहीं है। इधर, जेडीयू ने भी तेजस्वी पर पलटवार करते हुए काव्यात्मक शैली में इसे उनके सत्ता जाने की लाचारगी बता रहा है। 

श्रीमान पलटीमार ने एक और पलटी लेते हुए कहा कि उन्होंने नंदन गाँव की घटना मे DGP को सभी को छोड़ने को कहा है।2 हफ़्तो की लंबी चुपी तोड़ तेजस्वी के दौरे के बाद ही यह बात क्यों बतानी पड़ी?गजब है!जब फँसते है तो ये अचानक ऐसे ही U-turn मारते है।हम ऐसे ही घुटने टेकने को मजबूर करते रहेंगे

 

Created On :   26 Jan 2018 2:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story