Pranab Mukherjee: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, बेटे ने ट्वीट कर सेहत की जानकारी दीं

Former President Pranab Mukherjee is ‘Haemodynamically Stable’, Tweets Son, But Still Critical
Pranab Mukherjee: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, बेटे ने ट्वीट कर सेहत की जानकारी दीं
Pranab Mukherjee: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, बेटे ने ट्वीट कर सेहत की जानकारी दीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है। मुखर्जी इस समय सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं और लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर हैं। उनके स्वास्थ पर बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर जानकारी दी है। अभिजीत ने ट्वीट किया, "आप सबकी प्रार्थनाओं से मेरे पिता की हालत फिलहाल रक्‍त प्रवाह के लिहाज से स्थिर है। मैं आप सभी से प्रार्थनाएं जारी रखने की गुजारिश करता हूं। प्‍लीज उनकी जल्‍द रिकवरी के लिए दुआ कीजिए।"

 

 

ब्रेन सर्जरी के बाद से गंभीर
पूर्व राष्ट्रपति ब्रेन सर्जरी के बाद भी गंभीर हालत में हैं। उन्हें 10 अगस्त को गंभीर हालत में दोपहर 12.07 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने अपने एक बयान में कहा, अस्पताल में जांच के बाद खुलासा हुआ कि उनके मस्तिष्क में एक बड़ा थक्का है, जिसकी वजह से उनका जीवन बचाने के लिए एक सर्जरी करना आवश्यक था। आपातकालीन सर्जरी के बाद भी वह वेंटिलेटरी सपोर्ट पर हैं, उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पूर्व राष्ट्रपति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव
जब वह अस्पताल पहुंचे थे तो उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था जो कि पॉजिटिव आया था। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर बताया था, एक अलग इलाज के लिए अस्पताल आया हूं और यहां आज मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। पिछले सप्ताह मेरे संपर्क में आए लोगों से मैं अनुरोध करता हूं कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें और कोविड-19 का टेस्ट कराएं।

बेटी का भावुक ट्वीट
बुधवार को उनकी बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पिता प्रणब मुखर्जी के लिए भावुक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी का सबसे खुशी का दिन था, जब मेरे पिता को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। अब एक साल बाद वो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। भगवान सबकी दुआ सुने, अच्छा करे और मुझे सुख-दुख का सामना करने की शक्ति दे। सभी का शुक्रिया।

Created On :   12 Aug 2020 7:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story