मेडिकल कॉलेज में हुई फ्रेशर पार्टी ने बरपाया कहर, 1 दिन में संक्रमितों की संख्या में 3 गुना इजाफा

Freshers party wreaked havoc in medical college, number of infected increased 3 times in 1 day
मेडिकल कॉलेज में हुई फ्रेशर पार्टी ने बरपाया कहर, 1 दिन में संक्रमितों की संख्या में 3 गुना इजाफा
कोरोना बम बनी डॉक्टर्स की पार्टी मेडिकल कॉलेज में हुई फ्रेशर पार्टी ने बरपाया कहर, 1 दिन में संक्रमितों की संख्या में 3 गुना इजाफा
हाईलाइट
  • 17 नवंबर को हुई थी कॉलेज में फ्रेशर पार्टी

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु। कर्नाटक के धारवाड़ में स्थित एक मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर पार्टी आयोजित की गई, जिसमें कोरोना ने जमकर अपना कहर बरपाया। एक दिन में वहीं संक्रमितों की संख्या 3 गुनी बढ़ गई। एनडीटीवी में छपी खबर के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि, कोविड-19 से संक्रमित छात्रों की संख्या पहले 66 थी, जो बढ़कर 182 हो गई है। ये फ्रेशर पार्टी कॉलेज में 17 नवंबर को हुई थी, जिसके बाद हालात बिगड़ते चले गए।

अधिकारियों की मानें तो, पार्टी में शामिल और ज्यादातर संक्रमितों लोगों ने वैक्सीन की दोनों खुराकें ले ली ही और वो पूरी तरह वैक्सीनेट है। बावजूद इसके वो कोरोना संक्रमित हो गए है और ये पूरा संक्रमण फ्रेशर पार्टी आयोजित होने के बाद फैला है। अब संक्रमित लोगों के सैंपल लेकर उन्हें जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है, ताकि इस बात का पता लग सके कि, जो लोग अभी संक्रमित हुए है उनमें किसी नए वैरिएंट की मौजदूगी तो नहीं है। 

17 नवंबर धारवाड़ के एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में जब फ्रेशर पार्टी हुई तो, उसमें मौजूद लगभग 300 छात्रों का कोविड टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को आई और 66 छात्र संक्रमित पाए गए और ये सभी पूरी तरह से वैक्सीनेट थे। अधिकारियों ने बताया कि, संक्रमितों को कॉलेज परिसर के अंदर ही क्वारंटीन कर दिया गया है। साथ ही 2 गर्ल्स हॉस्टल को सावधानी बरतते हुए सील कर दिया गया है।  

इन सब के बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग आज कॉलेज और अस्पताल में 3 हजार से ज्यादा छात्रों और कर्मचारियों का टेस्ट करेगा। स्वास्थ्य आयुक्त ने कहा कि, 17 नवंबर को हुई पार्टी हुए संक्रमण की जिम्मेदार है। हालांकि, हमने पॉजिटिव मरीज, जिनमें हल्के या कोई लक्षण नहीं हैं उनका इलाज परिसर के अंदर कर रहे है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने  पश्चिम बंगाल, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखकर कोविड टेस्ट में आई कमी पर चिंता जताई है। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 9,119 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 396 लोगों की मौत हुई।

 

Created On :   26 Nov 2021 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story