GJM नेता बिमल गुरूंग को घेरने की तैयारी में CBI

GJM leader Bimal Gurung on target of CBI
GJM नेता बिमल गुरूंग को घेरने की तैयारी में CBI
GJM नेता बिमल गुरूंग को घेरने की तैयारी में CBI

डिजिटल डेस्क, दार्जिलिंग। अलग गोरखालैंड राज्य की मांग करने वाले GJM नेता बिमल गुरूंग अब CBI के निशाने पर आ गए हैं। CBI ने मदन तमांग हत्या मामले के सिलसिले में सोमवार को शहर की एक कोर्ट में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) अध्यक्ष बिमल गुरूंग, उनकी पत्नी आशा और 20 अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का अनुरोध किया है। इन लोगों पर 2011 में ऑल इंडिया गोरखा लीग के नेता मदन तमांग की हत्या करने का आरोप है।

CBI के वकील ने शहर की सत्र कोर्ट के मुख्य न्यायधीश कुन्दन कुमार कुमई से मामले में सुनवाई से अनुपस्थित रहने वाले 22 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग की है। CBI ने इस मामले में कुल 48 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने का अनुरोध किया है।

इंटरनेट सेवा बंद, सिलिगुड़ी जाकर फार्म भरेंगे छात्र
दार्जिलिंग में अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर चले रहे आंदोलन की सजा बच्चों को भुगतनी पड़ रही है। यहां 18 जून से इंटरनेट सेवा बंद है। इंटरनेट के बिना नौवीं कक्षा के छात्र बोर्ड परीक्षा के फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। इस सम्बंध में दार्जिलिंग शिक्षक संघ ने सोमवार को जिला अधिकारी से मुलाकात की और इंटरनेट सेवाएं बहाल करने की मांग की लेकिन उनकी मांग नहीं मानी गई। अधिकारियों ने पहाड़ों में यह कहते हुए इंटरनेट सेवाएं बहाल करने की मांग को खारिज कर दिया कि वे छात्रों के सिलिगुड़ी जाने के लिए विशेष प्रबंध करेंगे ताकि वे अपने फॉर्म भर सकें।

Created On :   24 July 2017 5:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story