जीमेल का सर्वर हुआ डाउन, गूगल ने कहा- ठीक किया जा रहा है

Gmail server down, Google said - is being fixed
जीमेल का सर्वर हुआ डाउन, गूगल ने कहा- ठीक किया जा रहा है
नई दिल्ली जीमेल का सर्वर हुआ डाउन, गूगल ने कहा- ठीक किया जा रहा है
हाईलाइट
  • हमारी इंजीनियरिंग टीम इस मुद्दे की जांच कर रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल की जीमेल सेवा भारत समेत दुनिया भर के लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए शनिवार शाम को डाउन हो गई, उनमें से अधिकांश ने मेल प्राप्त नहीं होने की शिकायत की। कंपनी ने कहा कि ठीक किया जा रहा है। गूगल वर्कस्पेस ने एक अपडेट में कहा कि उन्हें जीमेल सेवा में समस्या आ रही थी। कंपनी ने कहा, उपयोगकर्ता ईमेल वितरण में देरी का अनुभव कर रहे हैं। हमारी इंजीनियरिंग टीम इस मुद्दे की जांच कर रही है।

कंपनी ने कहा- ईमेल वितरण अब विफल नहीं हो रहा है, गूगल इंजीनियरिंग टीम अब डिलीवर नहीं किए गए संदेशों के बैकलॉग पर काम कर रही है और उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में सभी संदेश डिलीवर हो जाएंगे। हालांकि, गूगल ने मेगा ग्लोबल आउटेज के पीछे के कारण का खुलासा नहीं किया।

वेबसाइट आउटेज मॉनिटर पोर्टल डाउनडिटेक्टर.कॉम के अनुसार, अधिकांश समस्याएं विफल कनेक्शनों के अलावा, ईमेल प्राप्त करने से संबंधित थीं। दुनिया भर में मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप दोनों संस्करण प्रभावित हुए। जीमेल के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए कई लोगों ने ट्विटर का सहारा लिया। एक जीमेल यूजर ने ट्वीट किया, क्या जीमेल सभी के लिए डाउन है या मेरे अकाउंट में कुछ गड़बड़ है? मुझे कोई मेल नहीं मिल रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Dec 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story