गोवा में मची सियासी हलचल, कांग्रेस ने 14 MLA के साथ सरकार बनाने का किया दावा

Goa Congress, along with its 14 MLA, have staked claim to form government in the state
गोवा में मची सियासी हलचल, कांग्रेस ने 14 MLA के साथ सरकार बनाने का किया दावा
गोवा में मची सियासी हलचल, कांग्रेस ने 14 MLA के साथ सरकार बनाने का किया दावा
हाईलाइट
  • कांग्रेस के 14 विधायक गोवा गर्वनर से मुलाकात करने पहुंचे
  • गोवा में कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा
  • मनोहर पर्रिकर के स्थान पर वैकल्पिक व्यवस्था करने में जुटी बीजेपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के एम्स में भर्ती होने के बाद से गोवा में चल रही सियासी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों के साथ गोवा में सरकार बनाने का दावा किया है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के 14 विधायक गवर्नर मृदुला सिन्हा से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे थे, लेकिन गवर्नर से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी और सभी विधायक सरकार बनाने के दावे वाले पत्र को राजभवन में देकर वापस आ गए।

 

बता दें कि मनोहर पर्रिकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात कर अनुरोध किया था कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने बताया था कि वे बीमारी के चलते वो सीएम पद पर बने रहने में "असक्षम" हैं। सूत्रों की मानें तो गोवा में बीजेपी सरकार की सहयोगी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के रामकृष्ण सुदीन धवलीकर को अस्थायी तौर पर सीएम का चार्ज देने की बात सामने आई थी। इस बीच कांग्रेस ने भी 14 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वर्तमान में गोवा से कांग्रेस के 16 विधायक है। पर्रिकर कैबिनेट में अभी सबसे वरिष्ठ मंत्री धवलीकर ही हैं। कुछ दिन पहले पर्रिकर ने बातचीत के लिए धवलीकर बुलाया था लेकिन लीडरशिप को लेकर कोई बात नहीं हुई। हालांकि इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया और पार्टी गोवा में सीएम पद को लेकर मंथन कर रही है।

 

गोवा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस
गोवा में कांग्रेस के विधायक दल के नेता सी. कावलेकर ने कहा, "हम सूबे में सबसे बड़ी पार्टी हैं, हमें पहले ही मौका दिया जाना चाहिए था। देखें आज सरकार किस तरह से काम कर रही है। सरकार होते हुए भी न करे बराबर है। हमारे पास संख्याबल है, इसलिए हम सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। गवर्नर कल यहां पणजी में होंगी। हमने उनसे सरकार गठन के निमंत्रण के लिए अनुरोध करेंगे। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी के पास फिलहाल 14 विधायक हैं। इसके अलावा उसे महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के 3, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के 3 और 3 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है। वहीं, कांग्रेस और एनसीपी के पास 17 विधायक हैं।

 

 

 

 

Created On :   17 Sep 2018 10:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story